scriptजामुनपानी प्राथमिक शाला में ग्रामीणों ने बनाया बाऊंड्रीवाल | Villagers build boundary wall in Jamunpani Primary School | Patrika News
कवर्धा

जामुनपानी प्राथमिक शाला में ग्रामीणों ने बनाया बाऊंड्रीवाल

ब्लॉक कार्यालय पंडरिया से 15 किलोमीटर दूर रहमानकांपा से कोदवागोड़ान रोड पर स्थित वनांचल ग्राम जामुनपानी के शासकीय प्राथमिक शाला के शिक्षक व ग्रामवासियों के अथक प्रयास से शाला के अधूरे बाउंड्रीवॉल को पूरा कर फेंसिंग जाली तार से पूरा किया गया।

कवर्धाJan 25, 2020 / 11:42 am

Panch Chandravanshi

जामुनपानी प्राथमिक शाला में ग्रामीणों ने बनाया बाऊंड्रीवाल

जामुनपानी प्राथमिक शाला में ग्रामीणों ने बनाया बाऊंड्रीवाल

नेऊर . ब्लॉक कार्यालय पंडरिया से 15 किलोमीटर दूर रहमानकांपा से कोदवागोड़ान रोड पर स्थित वनांचल ग्राम जामुनपानी के शासकीय प्राथमिक शाला के शिक्षक व ग्रामवासियों के अथक प्रयास से शाला के अधूरे बाउंड्रीवॉल को पूरा कर फेंसिंग जाली तार से पूरा किया गया।
शासकीय प्राथमिक शाला जामुनपानी में पिछले सत्र अहाता निर्माण स्वीकृत हुआ। लेकिन परिसर के तीन तरफ ही पूरा और शाला के पीछे की ओर अधूरा बच गया था, जिसके लिए शाला के शिक्षक उमाशंकर राज, भुनेश्वरराम साहू ने ग्रामवासियों से मिलकर चर्चा किया कि अधूरे बाउंड्रीवाल के कारण शाला परिसर में बच्चे, पेड़-पौधे व अन्य संसाधनों की सुरक्षा नहीं हो पाती। तब शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों व ग्रामवासियों से बैठक करके यह योजना बनाया गया कि शाला मद की राशि से तार जाली खरीदी किया जाए। खंभा की व्यवस्था और घेराबंदी का कार्य ग्रामवासियों के सहयोग से पूरा किया जाएगा। अंतत: २३ जनवरी को ग्रामवासियों के सहयोग से अधूरे बाउंड्रीवाल को पूरा कर दिया गया।
2015 से प्रयासरत
शाला के शिक्षक बताते हैं कि वह शाला में अहाता के मांग के लिए 2015 से ही प्रयासरत हैं। उन्होंने इसके लिए कई बार विभागीय कार्यालय, कलेक्टर कार्यालय और मुख्यमंत्री के नाम से आवेदन दे चुके हैं लेकिन आज बाउंड्रीवाल का सपना पूरा हो रहा है। चारों और अहाता पूरा हो जाने से शिक्षकोंए छात्र-छात्राओं में खुशी व्याप्त है।

Home / Kawardha / जामुनपानी प्राथमिक शाला में ग्रामीणों ने बनाया बाऊंड्रीवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो