scriptखजुराहो में सब कुछ दोबारा हुआ शुरु, लेकिन एयरपोर्ट अब भी सूना पड़ा | not any flight at khajuaho airport Everything started again | Patrika News
खजुराहो

खजुराहो में सब कुछ दोबारा हुआ शुरु, लेकिन एयरपोर्ट अब भी सूना पड़ा

खजुराहो से 15 अक्टूबर से शुरु होनी थी उड़ान, लेकिन अब तक नई आया शेड्यूल, केन्द्रीय मंत्री से मिला था अश्वासन

खजुराहोNov 23, 2021 / 07:41 pm

Hitendra Sharma

khajuraho_airport.png

छतरपुर. कोरोना संक्रमण थमते ही खजुराहो में सभी तरह की आर्थिक गतिविधियां शुरु हो गई है। लेकिन खजुराहो का एयरपोर्ट लॉकडाउन के बाद से हवाई जहाजों का इंतजार कर रहा है। खजुराहो में हर वर्ष सैकड़ों कॉन्फ्रेंस, खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, खजुराहो नृत्य समारोह सहित कई अन्य गतिविधियां होती हैं।

इसके अलावा वर्तमान में बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए भी खजुराहो उभरकर सामने आया है लेकिन खजुराहो की हवाई सेवा बंद होने के कारण सभी गतिविधियों पर खजुराहो में सब कुछ दोबारा हुआ शुरु, लेकिन एयरपोर्ट अब भी बंद दुष्प्रभाव देखने को मिल रहा है। यहां की होटल इंडस्ट्री, ट्रैवल एजेंट्स एवं ट्रिस्ट ट्रेड से जुड़े लोग प्रभावित हो रहे हैं। खजुराहो सांसद ने उड्डयन मंत्री से कई बार मुलाकात कर हवाई सेवा शुरु करने की मांग की है, लेकिन खजुराहो से विमान सेवा शुरु नहीं हो सकी जबकि के पर्यटन को पटरी पर लाने के लिए हवाई सेवा का शुरु होना अत्यंत आवश्यक है।

Must See: कलेक्टर के चौथे आदेश से नाराज हाईकोर्ट ने लगाया हर्जाना

विश्व विरासत सूची में सम्मिलित खजुराहो मध्यप्रदेश का ऐसा इकलौता पर्यटन स्थल है जहां सबसे अधिक विदेशी पर्यटक आते हैं। यहां का पूरा व्यवसाय भी पर्यटन पर ही आधारित है। मध्यप्रदेश के सबसे अधिक 5 स्टार और 3 स्टार होटल यहां मौजूद हैं। एयर कनेक्टिविटी बंद होने के कारण खजुराहो सन्नाटे के दौर से गुजर रहा है। यहां के पर्यटन व्यवसायियों ने कई बार आवेदन-निवेदन किया लेकिन भारत सरकार का उड्डयन मंत्रालय इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। लगभग 2 वर्ष से बंद पड़े एयरपोर्ट के कारण यहां की आय शुन्य है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो