छोटे सांप को निगल गया बड़ा सांप, 2 घंटे तक चली लड़ाई,वीडियो वायरल

सांपों के बीच लड़ाई एक वीडियो इन दिनों तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वीडियो में एक सांप दूसरे सांप को निगलते हुए दिख रहा है...

By: Shailendra Sharma

Published: 26 Jun 2020, 12:33 PM IST

खजुराहो. ये बात आपने सुनी होगी कि सांप जब गुस्से में हो तो वो बेहद खतरनाक हो जाता है। ऐसी ही मामला खजुराहो में सामने आया है जहां दो सांपों के बीच हुई लड़ाई का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। लोगों का कहना है कि दोनों सांपों के बीच करीब 2 घंटे तक लड़ाई हुई और अंत में बड़े सांप ने छोटे सांप को निगल लिया। छोटे सांप ने बचने की पूरी कोशिश की लेकिन बड़ा सांप जैसे उसके खून का प्यासा हो गया था और बड़े सांप ने छोटे सांप को पीछा कर पकड़ा और जिंदा ही निगल गया।

2 घंटे तक चली सांपों की लड़ाई
सांपों के बीच लड़ाई का ये वीडियो खजुराहो के शिल्पग्राम का है जहां ये दोनों सांप झाड़ियों के बीच लोगों को लड़ते हुए दिखे। लोगों ने तुरंत मोबाइल निकाला और इनका वीडियो बनाए लगे। दोनों सांपों में से एक करीब 6 फीट लंबा था जबकि दूसरे सांप की लंबाई करीब 5 फीट थी। करीब दो घंटे तक दोनों के बीच लड़ाई हुई। बड़े सांप के हमले से बचने के लिए छोटे सांप ने भागने की भी कोशिश की लेकिन बड़े सांप ने उसे भागने नहीं दिया और करीब दो घंटे तक चली लड़ाई के अंत में छोटे सांप को जिंदा ही निगल लिया।

 

 

जिन दो सांपों के बीच लड़ाई का ये वीडियो है वो काले नाग हैं। काले नाग मध्प्रदेश ही नहीं देश के कई हिस्सों में बहुतायत में पाए जाते हैं। काला नाग काफी जहरीला होता है और ये भी कहा जाता है कि वो काफी गुस्से वाला भी होता है।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned