scriptनगरीय निकाय चुनाव आते ही भाजपा को याद आई विकास की योजनाएं | BJP remembers development plans as soon as the elections are held | Patrika News
खंडवा

नगरीय निकाय चुनाव आते ही भाजपा को याद आई विकास की योजनाएं

अतिक्रमण और निगम के भ्रष्टाचार को लेकर विधायक ने साधी चुप्पीएक शहर में दो बायपास 8 मेजर रोड और सर्विस रोड पर लिए बनाया प्लानसवालों से कन्नी काट विधायक ने कहा हम कर रहे विकास का प्रयास

खंडवाMar 06, 2021 / 10:58 pm

मनीष अरोड़ा

नगरीय निकाय चुनाव आते ही भाजपा को याद आई विकास की योजनाएं

अतिक्रमण और निगम के भ्रष्टाचार को लेकर विधायक ने साधी चुप्पीएक शहर में दो बायपास 8 मेजर रोड और सर्विस रोड पर लिए बनाया प्लानसवालों से कन्नी काट विधायक ने कहा हम कर रहे विकास का प्रयास

खंडवा.
नगरीय निकाय चुनाव की आहट होते ही भाजपा को शहर विकास की योजनाएं याद आई है। शनिवार को विधायक देवेंद्र वर्मा ने नगर निगम सभाकक्ष में शहर को मिली सौगातों को गिनवाया। इस दौरान पिछले दिनों राज्य के बजट में मिले बायपास रोड के लिए 107 करोड़ और पेयजल योजना के लिए 9 करोड़ रुपए को ही उपलब्धि बताते हुए इन्हें भी अगली परिषद के कार्यकाल में पूरा कराने की बात कही। शहर में अतिक्रमण, निगम में हुए भ्रष्टाचार को लेकर वे सवालों से कन्नी काटते रहे।
विधायक देवेंद्र वर्मा ने शहर में 107 करोड़ के बायपास रोड, 300 करोड़ से शहर में आंतरिक बायपास, सर्विस रोड बनाने की बात ही। इस दौरान उनसे पूछा गया कि शहर एवं ग्राम निवेश द्वारा भी हाल ही में बायपास के लिए नक्शा प्रस्तावित कर दावे आपत्ति मांगी गई है तो उनका कहना था कि वो अलग बायपास है, निगम द्वारा अलग बायपास का प्रस्ताव बनाया गया है। निगम का बायपास शहर के आंतरिक बायपास के रूप में बनाया जाएगा। अब सवाल ये है कि टीएंडपीसी द्वारा प्रस्तावित बायपास को मंजूरी मिलेगी या निगम द्वारा प्रस्तावित बायपास को। टीएंडपीसी द्वारा बायपास का नक्शा वर्ष 2017 में मास्टर प्लान 2025 के तहत बनाया गया था। इसी बायपास के नक्शे को रिव्यू कर अब 2035 के मास्टर प्लान में शामिल किया गया है।
निगम के भ्रष्टाचार पर साधा मौन
नगर निगम द्वारा पिछले एक साल में कुल 168 लाख के कार्य बिना निविदा निकाले कराए गए है। इस्टीमेट के आधार पर एक-एक लाख रुपए के कुल 168 कार्यों को स्वीकृति देकर ठेकेदारों से कार्य करा लिया गया है। जिसमें एक कार्य को कई भागों में बांटकर एक-एक लाख का कर दिया गया, जिससे कि इनकी निविदाएं न बुलानी पड़े। इस मामले में भ्रष्टाचार होने का आरोप भी लगा है। विधायक वर्मा ने निगम के इस भ्रष्टाचार पर भी मौन साध लिया और सिर्फ ये कहकर सवाल को टाल दिया कि निगम में कोई भ्रष्टाचार नहीं है। वहीं, शहर के प्रमुख मार्गों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर भी वे चुप्पी साध गए। स्वीमिंग पूल के मामले में भी सिर्फ इतना ही बोल पाए कि शहर में अन्य विकास के कार्य भी है, जिन पर बात कर सकते हैं।
200 करोड़ खर्च करके भी सुक्ता पर निर्भर
विधायक देवेंद्र वर्मा ने मुख्यमंत्री द्वारा सुक्ता बैराज की पेयजल क्षमता बढ़ाने और पाइप लाइन बिछाने के लिए 9 करोड़ रुपए का प्रस्ताव बनाने की बात कही। जबकि शहर में निगम द्वारा नर्मदा जल योजना पर 200 करोड़ खर्च करने के बाद भी नियमित जल प्रदाय नहीं किया जा रहा है। अब नए सिरे से सुक्ता और नागचून के लिए प्रयास किए जा रहे है। साथ ही नर्मदा जल के लिए भी 80 करोड़ रुपए का प्रस्ताव फिर से बनाया जा रहा है। वहीं, ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भी राशि स्वीकृत कराने की तैयारी है। ये सभी कार्य अगली परिषद में पांच साल तक की अवधि में होंगे।
फिर टल सकता है सीएम का दौरान
विधायक देवेंद्र वर्मा ने बताया कि 12 मार्च हो मुख्यमंत्री का दौरा प्रस्तावित था, जिसकी अब संभावना कम दिख रही है। हम फिर भी सीएम को खंडवा लाने का प्रयास कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व तीन बार सीएम का दौरा टल चुका है।

Home / Khandwa / नगरीय निकाय चुनाव आते ही भाजपा को याद आई विकास की योजनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो