scriptसंस्कृति मंत्री बोलीं- मुसलमानों से सीखो कट्टरता, हिंदू तो आरती में भी नहीं होते शामिल | Culture Minister Usha Thakur's statement on the bigotry of Muslims | Patrika News
खंडवा

संस्कृति मंत्री बोलीं- मुसलमानों से सीखो कट्टरता, हिंदू तो आरती में भी नहीं होते शामिल

लोगों को कट्टरता में मुसलमानों को आदर्श बनाने की सलाह दी

खंडवाMay 18, 2022 / 03:57 pm

deepak deewan

usha_thakur.png

खंडवा. मध्यप्रदेश की पर्यटन, संस्कृति और अध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर ने एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने लोगों को कट्टरता में मुसलमानों को आदर्श बनाने की सलाह दी। मंत्री मंगलवार को खंडवा के दौरे पर थीं जहां उन्होंने यह बात कही. मंत्री उषा ठाकुर ने कहा- बच्चों को धार्मिक संस्कार दृढ़ता से, कट्टरता से देना माता-बहनों की जिम्मेदारी है …यदि संस्कारों में कट्टरता सीखना हो तो मुसलमान लोगों को अपना आदर्श बना लो। उन्होंने यह भी कहा कि हिंदू तो आरती में भी शामिल नहीं होते।

दुनिया के सारे काम छोड़कर नमाज में शामिल- मंत्री उषा ठाकुर खंडवा विधानसभा के गांव रोहिणी में गो-पूजन कार्यक्रम में शामिल हुईं थीं। यहां उन्होंने लोगों से कहा- मुसलमानों को पांच बार नमाज अता करने के लिए क्या कोई बुलाता है? आने का निमंत्रण देता है? जो तय है, उस समय पर मुसलमान टोपी रख लेंगे और चाहे अधिकारी हों या व्यापारी, दुनिया के सारे काम छोड़कर नमाज में शामिल होंगे।

समझाइश दी कि हर हिंदू परिवार के कम से कम एक सदस्य को मंदिर जरूर जाना चाहिए-मंत्री ने आगे कहा- मुसलमानों में अपने धर्म और संस्कारों के प्रति कट्टरता है। हम और आप तो गांव में मंदिर में हो रही आरती में भी शामिल नहीं होते। भले ही ओटले, चौराहों पर बैठकर गप्पे मारते रहेंगे। अरे भाई.. फिर मंदिर बनाया ही क्यों? उन्होंने समझाइश दी कि हर हिंदू परिवार के कम से कम एक सदस्य को मंदिर जरूर जाना चाहिए। हम रोज भगवान को भोग अर्पित करें और आरती में भी शामिल हों।

मंत्री उषा ठाकुर ने यह भी बताया कि मैंने इंदौर में अपने मोहल्ले से इसकी शुरुआत की। मोहल्ले के 62 लोगों की सूची बनाई गई है. माह में एक बार एक परिवार की पूजा—पाठ की बारी आती है। हमारे घर में जो भी बनता है, मंदिर में जाकर रोटी-चटनी का भोग भगवान को जरूर लगाते हैं।

Home / Khandwa / संस्कृति मंत्री बोलीं- मुसलमानों से सीखो कट्टरता, हिंदू तो आरती में भी नहीं होते शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो