scriptकुत्ते पर गंभीर आरोप, मामला सीएम तक पहुंचा, जांच के बाद मिली कुत्ते को क्लीन चिट | dog controversy in khandwa madhya pradesh | Patrika News
खंडवा

कुत्ते पर गंभीर आरोप, मामला सीएम तक पहुंचा, जांच के बाद मिली कुत्ते को क्लीन चिट

कुत्ते पर गंभीर आरोप, मामला सीएम तक पहुंचा, जांच के बाद मिली कुत्ते को क्लीन चिट

खंडवाJul 03, 2018 / 12:25 pm

Manish Gite

khandwa

कुत्ते पर गंभीर आरोप, मामला सीएम तक पहुंचा, जांच के बाद मिली कुत्ते को क्लीन चिट

खंडवा। मध्यप्रदेश में एक पागल कुत्ते का मामला इतना बढ़ा कि मुख्यमंत्री तक इसकी बात पहुंच गई। भोपाल से आए जांच के आदेश के बाद कलेक्टर से लेकर पंचायत स्तर तक जांच बैठाई गई। बाद में कुत्ते को क्लीन चिट दे दी गई।

खंडवा जिले के पंधाना के उमरदा गांव का यह मामला है। यहां हाल ही में एक शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में की गई थी। शिकायत के बाद खंडवा कलेक्टर को जांच के आदेश दिए गए। इसके बाद मामला जनपद पंचायत के पास पहुंचा। इस मामले में पंचायत स्तर तक जांच की गई। जनपद पंचायत के अधिकारी बीके दुहरे ने मौका मुआयना किया और कई लोगों से इस बारे में बयान लिए।

 

सभी से दोस्ताना व्यवहार करता है ये कुत्ता
जांच अधिकारी ने जब लोगों से बयान लिए तो सभी ने अपने बयान में कुत्ते को काफी अच्छा और मिलनसार बताया। लोगों ने यह भी कहा कि यह कुत्ता सभी से दोस्ताना व्यवहार करता है, वो पागल नहीं है। यह कभी किसी को बेवजह परेशान भी नहीं करता है।

जांच में हुआ मजेदार खुलासा
जांच अधिकारी भी उस समय हैरत में पड़ गए जब गांव वालों ने कुत्ते को सीधा-साधा बताया। गांव वालों ने बताया कि कुत्ता सिर्फ एक ही व्यक्ति की पीछे लपकता है और उसी को भोंकता है, जिसने यह शिकायत की है। क्योंकि शिकायतकर्ता ने एक बार उस कुत्ते के साथ बेवजह मारपीट की थी। उसके बाद से रोज ही यह कुत्ता उसी व्यक्ति को पकड़ने के लिए पीछे भागता है। जांच पूरी होने के बाद सभी मुस्कुराने लगे।

 

सीएम हेल्पलाइन में आई ये शिकायत
उमरदा के एक व्यक्ति ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की थी कि एक पागल कुत्ता है जो लोगों को काटता रहता है, लेकिन उसको पकड़ा नहीं जा रहा है, जिससे गांव के लोग बहुत ज्यादा परेशान हैं। उसने समस्या का जल्द से जल्द निराकरण की भी मांग की थी।

जांच में हुआ ये निराकरण
सेक्टर प्रभारी बीके दुहरे शिकायत की जांच करने के लिए पहुंचे। जिन्हें पंचायत की ओर से बताया गया कि कुत्ता पागल नहीं है। शिकायतकर्ता ने एक बार कुत्ते से मारपीट की थी, जिसके कारण कुत्ता उसी व्यक्ति को देखकर भोंकने लगता है। ग्राम के किसी अन्य व्यक्ति को देखकर कभी नहीं भोंकता है। इसलिए शिकायत विलोपित करने योग्य है।

 

Home / Khandwa / कुत्ते पर गंभीर आरोप, मामला सीएम तक पहुंचा, जांच के बाद मिली कुत्ते को क्लीन चिट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो