उम्मीद से तीन गुना अधिक बुजुर्गों ने लगवाया टीका

-कोविड-19 वैक्सीनेशन में पहले दिन 292 बुजुर्ग पहुंचे टीका लगवाने
-45 से 59 साल वाले विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लोगों का भी हुआ टीकाकरण
-बुधवार से 41 केंद्रों पर जिलेभर में होगा बुजुर्गों का टीकाकरण

खंडवा.
कोविड-19 वैक्सीनेशन में आमजन को भी टीका लगना शुरू हो गया। सोमवार को बुजुर्गों के टीकाकरण में उम्मीद से तीन गुना बुजुर्गों ने टीकाकरण करवाया। साथ ही विभिन्न बीमारियों वाले 45 से 59 साल के लोग भी टीका लगवाने पहुंचे। जिला अस्पताल के बी-ब्लॉक में बुजुर्गों के टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ सेवानिवृत्त स्टेशन मास्टर एनके दवे ने टीका लगवाकर किया। इसके साथ ही पूर्व महापौर अणिमा उबेजा ने भी पहला टीका लगवाया।
सोमवार को जिला अस्पताल में बुजुर्गों के टीकाकरण के साथ ही स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के बूस्टर डोज लगाने का कार्यक्रम भी हुआ। बुजुर्गों के टीकाकरण में स्वास्थ्य विभाग ने वार्ड क्रमांक एक के 100 बुजुर्गों का लक्ष्य रखा था। ऑफ लाइन और ऑन लाइन पंजीयन कराने वाले सभी बुजुर्ग यहां पहुंचे और टीका लगवाया। पहले दिन जिला अस्पताल के चार केंद्रों पर 60 साल वाले 292 बुजुर्गों का टीकाकरण हुआ। वहीं, 45-59 साल वाले 11 लोगों को भी टीका लगाया गया। इसके साथ ही जिला अस्पताल में 150 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने बूस्टर डोज लगवाया। पंधाना और छैगांवमाखन में 36 लोगों को बूस्टर डोज लगा।
बुधवार से जिलेभर में शुरू होगा टीकाकरण
सोमवार को जिला अस्पताल में बुजुर्गों के टीकाकरण की शुरुआत के साथ ही अब बुधवार से पूरे जिले में टीकाकरण किया जाएगा। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके सेठिया ने बताया कि बुधवार जिला अस्पताल में 5 केंद्रों सहित सात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और 29 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण आरंभ होगा। जिला अस्पताल में वार्ड क्रमांक दो के बुजुर्गों को टीका लगाया जाएगा। सोमवार को टीकाकरण शुभारंभ अवसर पर विधायक देवेंद्र वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष हसीना बाई भाटे, कलेक्टर अनय द्विवेदी, भाजपा जिला अध्यक्ष सेवादास पटेल, जिला पंचायत प्रतिनिधि बाबूलाल भाटे, पूर्व महापौर सुभाष कोठारी, हरीश कोटवाले, सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. अनंत पवार, सिविल सर्जन डॉ. ओपी जुगतावत उपस्थित थे।

Show More
मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned