scriptFourth wave- एक ही दिन में चार मरीज कोरोना पॉजिटिव | Fourth wave - Four patients corona positive in a single day | Patrika News
खंडवा

Fourth wave- एक ही दिन में चार मरीज कोरोना पॉजिटिव

-अलग-अलग क्षेत्रों में मिल रहे कोरोना मरीज-स्वास्थ्य विभाग ने कहा चौथी लहर नहीं, सतर्कता रखे सभी

खंडवाJun 30, 2022 / 12:18 pm

मनीष अरोड़ा

Fourth wave- एक ही दिन में चार मरीज कोरोना पॉजिटिव

खंडवा. फीवर क्लीनिक में सैंपल के लिए भी पहुंच रहे लोग।

खंडवा.
कोरोना की रफ्तार अब बढऩे लगी है। तीन दिन में जहां चार मरीज मिले थे, वहीं बुधवार को एक ही दिन में चार मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चार दिन में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा दो गुना हो गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग इसे कोरोना की चौथी लहर नहीं मान रहा है, लेकिन लोगों को सावधानियां बरतने और सतर्कता रखने की सलाह जरूर दे रहा है। राहत की बात ये है कि सभी मरीज ठीक है और होम आइसोलेशन में है।
बुधवार को मेडिकल कॉलेज वायरोलॉजी लैब से आई कोरोना सैंपल टेस्ट की रिपोर्ट में चार मरीज पॉजिटिव पाए गए है। इसमें मोघट थाने के पीछे रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग, इंदौर नाका निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति, रामनगर निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति और ग्राम दीवाल निवासी 22 वर्षीय युवक शामिल है। सभी ने सर्दी, खांसी, हाथ-पैर दर्द और बुखार के चलते जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिक में अपना टेस्ट करवाया था। जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि चारों मरीजों की स्थिति ठीक है और कोई गंभीर लक्षण नहीं है। चारों मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। अब जिले में कुल 8 एक्टिव केस हो चुके है।
बढ़ाएंगे सैंपल की संख्या
जून माह में कुल 13 मरीज पॉजिटिव आ चुके है। जिसमें आठ मरीज तो सिर्फ चार दिन में ही मिले है। जिला महामारी विशेषज्ञ ने बताया कि चारों मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग वाले लोगों का टेस्ट कराया गया है। बढ़ती मरीजों की संख्या के चलते अब फीवर क्लीनिक में भी सैंपल की संख्या बढ़ाई जा रही है। मौसमी बीमारियों के मरीजों को फीवर क्लीनिक में टेस्ट कराने के निर्देश जारी कर दिए गए है। उन्होंने सलाह दी है कि मास्क और हैंड सैनेटाइजर का उपयोग अवश्य किया जाए। जहां तक संभव हो सोशल डिस्टेंस का भी पालन करें।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो