scriptसीएम की सभा के 55 दिन बाद भी समतल नहीं हुए खेत | Ground not levelled after CM KamalNath Visited singhaji Thermal plant | Patrika News
खंडवा

सीएम की सभा के 55 दिन बाद भी समतल नहीं हुए खेत

3 मार्च को सिंगाजी आए थे कमलनाथ, किसान बोला- पटवारी ने दकांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ तीन मार्च को पहली बार जिले के दौरे पर आए थे।

खंडवाApr 22, 2019 / 05:25 pm

राजीव जैन

Ground not levelled after CM KamalNath Visited singhaji Thermal plant

Ground not levelled after CM KamalNath Visited singhaji Thermal plant

खंडवा. कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ तीन मार्च को पहली बार जिले के दौरे पर आए थे। सिंगाजी ताप परियोजना की यूनिट तीन व चार का लोकार्पण किया था। मुख्यमंत्री के स्वागत और पंडाल के लिए ग्राउंड परियोजना से लगे सिंधखाल के 4 किसानों की 10 एकड़ के लगभग की जमीन को चुना गया था। पटवारी ने किसानों को बोला था कि सभा के बाद तुम्हारी जमीन को वापस खेती करने लायक बना दिया जाएगा। सभा होने के बाद से आजतक कोई भी जिम्मेदार किसानों का हाल जानने नहीं आया। किसानों की जमीन खराब हो गई है। किसान ने बताया, पटवारी तिरोले को फोन लगाते हैं तो वह कहते है मेरा तबादला हो गया है। मैं कुछ नहीं कर सकता। मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ उर्जा मंत्री , प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, कृषि मंत्री सचिन यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, विधायक नारायण पटेल सहित कांग्रेस के कई नेता आए थे। एक किसान की फसल खराब हो गई तो उसको मुआवजा दे दिया। हमारी तो जमीन ही बोने लायक नहीं बची हम क्या करें।
परियोजना के बाहर हुई थी सभा
मुख्यमंत्री की सभा के लिए दो जगह मूंदी व परियोजना में हैलिपैड बनवाए गए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री की इच्छा थी कि किसान के खेत में कार्यकम हो। फिर यह सभा को परियोजना गेट के बाहर किसानों को तैयार कर किया गया।
कुएं में मिट्टी डाल दी, मेड़ के पेड़ उखाड़े
जिस किसान की जमीन पर मुख्यमंत्री मंच बना था। उसके मालिक परसराम पिता भावसिंग निवासी सिंधखाल ने बताया, हमारे पर दबाव बनाकर सहमति ली। मेरे साथ अभयसिंह, सोमासिंह, बाबूलाल सभी की जमीन लेते समय जो वादे किए थे काम निकलने के बाद भूल गए। मेरी जमीन पर कुएं को मिट्टी डालकर बंद कर दिया। खेत की मेड़ पर छांव के लिए वर्षों से लगे नीम, बेर सहित अन्य 12 पेड़ों को काट दिया गया। साथ ही उस समय खेत में कपास की काठी तक निकालने नहीं दिया। जल्दबाजी में रोलर के नीचे कुचल दी। सभा के बाद से आजतक रोज यहां से कचरा उठाकर बाहर फेंक रहा हूं। कुआं बंद होने से फसल कैसे बोऊंगा। यातायात विभाग के बोर्ड भी जमीन पर पड़े हुए हैं।
किसानों की सहमति के आधार पर जमीन ली गई थी। चैक करवाता हूं। एसडीएम से मिल ले समाधान हो जाएगा।
विशेष गढ़पाले, कलेक्टर, खंडवा

Home / Khandwa / सीएम की सभा के 55 दिन बाद भी समतल नहीं हुए खेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो