Hanuwantia - टापू पर चलती है तेज हवा, बोटिंग का है कुछ अलग ही लुत्फ

टापू पर चलती है तेज हवा

By: deepak deewan

Published: 03 Jan 2020, 10:13 AM IST

बीड़. हनुवंतिया मध्यप्रदेश का सबसे हाट टूरिस्ट प्लेस बन गया है। यहां शुक्रवार को जल महोत्सव का विधिवत शुभारंभ होगा। शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ इसका शुभारंभ करेंगे। अनौपचारिक रूप से जल महोत्सव 20 दिसंबर से आरंभ हो चुका है।

यहां बोटिंग करना कई बार खतरनाक हो जाता है फिर भी इसके लिए लोग लालायित रहते हैं
चारों ओर से पानी से घिरे इस टापू की एक और विशेषता है। यहां तेज हवाएं चलती हैं। इस कारण यहां बोटिंग करना कई बार खतरनाक हो जाता है फिर भी इसके लिए लोग लालायित रहते हैं। मुख्यमंत्री के आगमन के एक दिन पूर्व गुरुवार को तेज हवाओं का रुख बदलने से पर्यटन बोर्ड के बोट क्लब से दिनभर बोटों का संचालन हुआ। गुरुवार को यहां पहुंचे पर्यटकों ने बोटिंग का मजा लिया।


पांच दिन बाद चली बोट, पर्यटकों ने लिया बोटिंग का मजा
पर्यटन केंद्र हनुवंतिया पर पिछले पांच दिनों से तेज हवाओं के कारण बोट क्लब से बोटिंग का संचालन बंद था। यहां हवा थमने के बाद ही पर्यटन बोर्ड के बोटिंग क्लब से वाटर गतिविधियों का संचालन हुआ। बोटिंग शुरू होने की खबर मिलते ही हनुवंतिया पहुंचे पर्यटकों की भीड़ बोट क्लब पर लग गई। यहां सुबह से लेकर शाम तक पर्यटकों ने स्पीड बोट, जलपरी, वाटर स्कूटर, मोटरबोट, स्लिपिंग बोट का आनंद लिया। सुरक्षा के लिहाज से यहां दिनभर होमगार्ड कमांडेंट अपने बल और गोताखोरों के साथ मौजूद रहे।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned