scriptपॉजिटिव अगर शून्य है तो 0 अच्छा है | if positive is zero then ''0'' is good | Patrika News
खंडवा

पॉजिटिव अगर शून्य है तो 0 अच्छा है

-अब भी चार हजार परिवार प्रशासन की निगरानी में-रोजाना 14 सौ सैंपल लिए जा रहे लोगों के-ट्रिपल पी मॉडल भी लागू किया जिले में

खंडवाJun 22, 2021 / 11:10 pm

मनीष अरोड़ा

zero is good

-अब भी चार हजार परिवार प्रशासन की निगरानी में-रोजाना 14 सौ सैंपल लिए जा रहे लोगों के-ट्रिपल पी मॉडल भी लागू किया जिले में,-अब भी चार हजार परिवार प्रशासन की निगरानी में-रोजाना 14 सौ सैंपल लिए जा रहे लोगों के-ट्रिपल पी मॉडल भी लागू किया जिले में

खंडवा.
कोरोना संक्रमण की जिले से लगभग विदाई हो चुकी है। लगातार 13वें दिन भी कोई मरीज पॉजिटिव नहीं मिला। जिले में एक्टिव केस की संख्या भी जीरो हो गई है। संक्रमण की शून्यता को कायम रखने के लिए प्रशासन लगातार प्रयासरत है। जिले में 4 हजार परिवार प्रशासन की निगरानी में है। वहीं, हाई रिस्क कांटेक्ट वाले लोगों के रोजाना 12 सौ से 14 सौ सैंपल भी लिए जा रहे है। साथ ही कलेक्टर द्वारा जिले में ट्रिपल पी मॉडल भी लागू कर दिया गया है।
कोरोना काल की दूसरी लहर में जिले में संक्रमण ने कहर बरपाया था। जिला प्रशासन की सतर्कता और स्वास्थ्य विभाग की मेहनत के चलते कोरोना पर काबू पा लिया गया है। कलेक्टर अनय द्विवेदी ने बताया कि जीरो पॉजिटिविटी और जीरो एक्टिव केस को बनाए रखने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार कोरोना लक्षण वाले मरीजों पर नजर रखी जा रही है। इसके लिए जिले में ट्रिपल पी मॉडल यानि प्राइवेट प्रेक्टिशनर, फार्मेसी और पैथालॉजी लैब से कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की जानकारी ली जा रही है। जिले में इंस्टेंट मेडिकल चेकअप टीम भी लगातार सैंपलिंग का कार्य कर रही है। ठीक हो चुके मरीजों और होम क्वारेंटिन वाले चार हजार परिवार भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में है।
कलेक्टर अनय द्विवेदी ने बताया कि शहर में हाई रिस्क कांटेक्ट वाले जिसमें स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, निगमकर्मी, दुकानदारों, फल-सब्जी ठेले वालों, मैकेनिक, मजदूर, बसों में सफर करने वाले यात्री, बस चालक, परिचालक सहित अन्य लोगों के रोज सैंपल लिए जा रहे है। अब तक करीब 16 हजार सैंपल में कोई भी हाई रिस्क कांटेक्ट वाला व्यक्ति पॉजिटिव नहीं मिला है। साथ ही बाहर से आने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। सर्दी, खांसी के लक्षण वालों की जानकारी लेकर स्वास्थ्य विभाग उनकी भी सैंपलिंग कर रहा है।
फैक्ट फाइल
4040 मरीज हुए थे कोरोना पॉजिटिव
3946 हुए संक्रमण मुक्त
94 मरीजों की हुई कोरोना से मौत
13 दिन से नहीं मिला कोई मरीज
0 एक्टिव केस बचे जिले में

Home / Khandwa / पॉजिटिव अगर शून्य है तो 0 अच्छा है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो