scriptकोरोना वायरस से बचना हैं तो शाकाहार अपनाएं | If you want to avoid corona virus, then adopt vegetarianism | Patrika News
खंडवा

कोरोना वायरस से बचना हैं तो शाकाहार अपनाएं

-जय गुरुदेव संगत ने दिया गांव-गांव में संदेश-सदाचार, नशामुक्ति और शाकाहार के लिए कर रहे प्रेरित

खंडवाFeb 27, 2020 / 12:35 pm

मनीष अरोड़ा

कोरोना वायरस से बचना हैं तो शाकाहार अपनाएं

-जय गुरुदेव संगत ने दिया गांव-गांव में संदेश-सदाचार, नशामुक्ति और शाकाहार के लिए कर रहे प्रेरित

खंडवा. बीमारियों से, कोरोना वायरस से शाकाहार ही बचाव कर सकता है। ये संदेश बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों में जय गुरुदेव संगत के भक्तों द्वारा दिया गया। संत बाबा जय गुरुदेव के उत्तारधिकारी बाबा उमाकांत महाराज के इस संदेश को लेकर खंडवा की संगत ग्रामीण क्षेत्रों में शाकाहार का प्रचार करने निकली है। अपने संदेश में बाबा उमाकांत महाराज ने लोगों से प्रार्थना की है कि मनुष्य के स्वस्थ्य रहने का शाकाहार एवं सदाचार ही एकमात्र सहारा है।
संत बाबा उमाकांत महाराज ने 20 व 21 फरवरी 2020 को अवध शिल्पग्राम, लखनऊ में आयोजित महायोग शिव दर्शन शिवरात्रि सतसंग कार्यक्रम में विश्व के लोगों से अपील की है कि कोरोना जैसी बीमारियों से बचने एवं लोगों को बचाने के लिये आप सभी लोग शाकाहारी, सदाचारी एवं नशामुक्त हो जाएंं। क्योंकि चाइना जैसा शक्तिशाली व आत्मनिर्भर देश का वुहान शहर कोरोना वायरस की चपेट में हैं, लोग घरों में बंद हैं, एक-दूसरे की मदद नहीं कर पा रहे हैं और न ही उनकी कोई मदद कर पा रहा है। यदि लोगों ने मांसाहार, जीव हत्या, मानव हत्या करना बंद नहीं किया तो ये बीमारी तो कुछ नहीं है आगे ऐसी बीमारियां आ रही हैं कि लोग जान बचाते फिरेंगे। खंडवा जिला के कार्यकर्ता किशोरी बिल्लोरे, योगेश गढ़वाल, दीपक सोनी, रमेश चौर,े चंद्रशेखर मलतारे आदि प्रचार वाहन से ग्रामीण इलाकों में पहुंचे। उनके साथ ग्राम पिपलौद, सिंगोट, सराय, भगवानपुरा, गुड़ीखेड़ा सहित आसपास के कई गांव के सत्संगी भी गांव-गांव में शाकाहारी रहने का ग्रामीणों से आग्रह कर रहे है।

Home / Khandwa / कोरोना वायरस से बचना हैं तो शाकाहार अपनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो