scriptkhandwa gas cylinder blast case registered against illegal gas refilling many gas agencies will also be fined | गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामला : अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले पर केस दर्ज, कई गैस एजेंसियों पर भी गिरेगी गाज | Patrika News

गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामला : अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले पर केस दर्ज, कई गैस एजेंसियों पर भी गिरेगी गाज

locationखंडवाPublished: Dec 28, 2023 06:38:19 pm

Submitted by:

Faiz Mubarak

अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले संबंधित युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही गैस एजेंसियों की जांच भी की जाएगी।

news
गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामला : अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले पर केस दर्ज, कई गैस एजेंसियों पर भी गिरेगी गाज

मध्य प्रदेश के खंडवा में गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामले में अब प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई शुरु कर दी गई है। इस संबंध में अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले संबंधित युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही गैस एजेंसियों की जांच भी की जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके लिए प्रशासन ने कई गैस एजेंसियों की सूची तैयार कर ली है। बता दें कि बुधवार देर रात खंडवा में अवैध रूप से रखी गई गैस की टंकियां की दुकान में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी भीषण थी कि उसकी चपेट में पूरा दो मंजिला मकान भी चपेट में आ गया था। शुरुआती जांच में सामने आया है कि दुकान में रखे 30 से अधिक गैस सिलेंडर इस आगजनी में फट गए थे, जिससे आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया था।

दरअसल, खंडवा में स्थित एक दुकान में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का काम किया जाता था। इसी के चलते यहां कई भरी और खाली गैस की टंकियां रखी हुई थीं। यहां आग लगने के बाद 30 से अधिक गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया था, जिससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। आग कितनी भीषण होगी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे बुझाने में फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां लग गई थीं। जिस दुकान में आग लगी थी उसकी दीवार तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया गया। इस घटना में करीब 4 लोगों के झुलसने की भी खबर सामने आई है, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है।

यह भी पढ़ें- गुना बस हादसे के बाद सरकार का सख्त एक्शन, कलेक्टर, SP और ट्रांसपोर्ट कमिश्नर हटाए गए


मामले की जांच में जुटा प्रशासन

news

वहीं मामले को लेकर अब प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले शख्त के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। साथ ही गैस एजेंसियों की भी जांच होगी, जिसमें कई गैस एजेंसियां प्रशासन की रडार पर आ गई हैं। बता दें कि मामले में पुलिस ने एक ऑटो और एक बाइक भी जब्त की है। घटनास्थल पर अभी भी पानी का छिड़काव किया जा रहा है, ताकि दोबारा आग न भड़क उठे। इसके साथ ही इलाके की बिजली सप्लाई भी रात से ही बंद कर दी गई है। बिजली न होने के कारण इलाके के लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल, खाद्य विभाग ने संबंधित टंकियां जब्त करने के साथ साथ जांच शुरु कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो