script34 बच्चियों और 4 बच्चों को तीन वाहनों में ले जा रहे थे बदमाश | Khargone human trafficking news | Patrika News

34 बच्चियों और 4 बच्चों को तीन वाहनों में ले जा रहे थे बदमाश

locationखंडवाPublished: Oct 22, 2019 11:00:18 am

Submitted by:

deepak deewan

तीन वाहनों में ले जा रहे थे बदमाश

Khargone human trafficking news

Khargone human trafficking news

खरगोन. जिले के दूरस्थ अंचलों में बाल मजदूरी की कोशिश लगातार जारी है। ऐसा ही एक मामला फिर प्रकाश में आया है जहां पुलिस की सक्रियता से बच्चों को मुक्त करा लिया गया।


38 बच्चों में 34 बालिकाएं, चार बालक
बिस्टान क्षेत्र के आसपास के गांव में रहने वाले बाल श्रमिकों को मजूदरी के लिए ले जाते समय सोमवार को चाइल्ड लाइन और पुलिस की टीम ने ने पकड़ा। इस दौरान कुल 38 बच्चों को रेस्क्यू किया गया।

तीन लोडिंग वाहन में भरकर ले जाए जा रहे 38 बाल श्रमिकों को छुड़ाया
इन बच्चों को तीन पिकअप वाहनों में भरकर ले जाया जा रहा था। बाद में इनकी काउंसिलिंग कर उन्हें और उनके परिजनों को समझाइश दी गई। जानकारी के अनुसार चाइल्ड लाइन की टीम को सूचना मिली की गढ़ी और मोगरगांव से पिकअप में भरकर बाल श्रमिकों को ले जाया जा रहा है। इस पर चाइल्ड लाइन ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद यहां पहुंचकर पिकअप वाहन एमपी 10 जी 2652 , एमपी 10जी 2528, एमपी 10जी 2089 को रोका गया। यहां तीन पिकअप वाहनों में 38 बच्चों को भरकर ले जाया जा रहा था। इनमें 34 बालिकाएं व 4 बालक शामिल थे।

बाल कल्याण समिति में परिजनों की काउंसिलिंग कर आगे से ऐसा नहीं करने दी समझाइश
यहां से बच्चों को मुक्त कराया गया। इन बच्चों को एक ठेकेदार खेतों में काम कराने के लिए ले जा रहा था। उसका नाम अभी पता नहीं चल सका है। चाइल्ड लाइन की टीम सभी बालक-बालिकाओं को मुक्त कराकर जिला मुख्यालय स्थित बाल कल्याण समिति लाई। इसके बाद बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर काउंसिलिंग कर समझाइश दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो