scriptबिना इंजन की ट्रेन लुढ़ककर दूसरे स्टेशन पहुंच गई, मालगाड़ी से जा टकराई | maintenance wagon train moves 2 km without engine | Patrika News
खंडवा

बिना इंजन की ट्रेन लुढ़ककर दूसरे स्टेशन पहुंच गई, मालगाड़ी से जा टकराई

पश्चिम रेलवे की लापरवाही से सोमवार शाम ट्रैक पर गिट्टी बिछाने वाली 14 बोगी की ट्रेन (बॉबीयन) बिना इंजन के लुढ़कर दो किमी दूर खंडवा जिले के मथेला स्टेशन पर पहुंच गई।

खंडवाJul 02, 2019 / 01:07 pm

Manish Gite

khandwa

खंडवा। पश्चिम रेलवे की लापरवाही से सोमवार शाम ट्रैक पर गिट्टी बिछाने वाली 14 बोगी की ट्रेन (बॉबीयन) बिना इंजन के लुढ़कर दो किमी दूर खंडवा जिले के मथेला स्टेशन पर पहुंच गई। वह यहां प्लेटफार्म नंबर दो पर पहले से खड़ी मालगाड़ी से जा टकराई। स्पीड कम होने के कारण ट्रेन रुक गई, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। हालांकि इस घटना को रेलवे छुपाने की कोशिश करता रहा। लेकिन, इसके वीडियो और फोटो वायरल हो गए।

 

पश्चिम रेलवे के पश्चिम और मध्य दो अलग जोन का मामला होने से दोनों मंडल हादसे से इनकार करते रहे। मथेला में बिना इंजन के गाड़ी का फोटो उच्च अधिकारियों भेजने के बाद रेलवे ने मामले में जांच के आदेश दे दिए। वहीं पश्चिम मध्य रेलवे जोन का रतलाम मंडल अब भी हादसे से इनकार कर रहा है।

 

 

एक सप्ताह पहले भी हुआ था हादसा
भोपाल से खंडवा आ रही सुपरफास्ट के इंजन पर पलासनेर स्टेशन के पास मंगलवार 25 जून को शाम पेड़ की हटनियां गिर गई। घटना में हटनियां ओएचई लाइन पर आने के कारण गाड़ी को तुरंत रोका गया। घटनाक्रम की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार, गाड़ी नंबर 12541 गोरखपुर-एलटीटी सुपरफास्ट हरदा से रवाना होकर खंडवा आ रही थी। इसी दौरान भिरंगी, पलासनेर स्टेशन के बीच खंभा नंबर 663/9 के पास शाम 6:15 बजे अचानक पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी। इसी समय ट्रैक से ट्रेन गुजर रही थी तो पेड़ की हटनियां इंजन पर आ गिरी। दुर्घटना देख ट्रेन चालक और परिचालक ने तुरंत गाड़ी को रोक दिया।

 

मामले की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जानकारी मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक व इंजन से पेड़ की हटनियों को हटवाया। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। ट्रेन में सफर कर रहे खंडवा के यात्री परेशान होते रहे। हटनियां हटाने के बाद शाम 7:30 बजे गाड़ी को खंडवा के लिए रवाना किया गया।

Home / Khandwa / बिना इंजन की ट्रेन लुढ़ककर दूसरे स्टेशन पहुंच गई, मालगाड़ी से जा टकराई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो