scriptइस जिले के कलेक्टर ने रावण पुतला दहन की तय की समय सीमी, जानिए क्यों | Ravana : Burn the effigy of Ravana before 9 pm | Patrika News
खंडवा

इस जिले के कलेक्टर ने रावण पुतला दहन की तय की समय सीमी, जानिए क्यों

कलेक्ट्रेट में शांति समिति की बैठक में सदस्यों के आए सुझाव, कलेक्टर ने कहा

खंडवाSep 24, 2022 / 12:23 pm

Rajesh Patel

Ravana : Burn the effigy of Ravana before 9 pm

District level peace committee meeting

खंडवा. जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने कहा कि सभी लोग शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाएं। मूर्ति की स्थापना परंपरागत जगह व समय पर ही करें। मूर्ति लाने व विसर्जन के समय किसी प्रकार की गलत नारेबाजी न करें। बैठक में कलेक्टर ने रावण पुतला दहन स्थल पर भी सर्तकता रखने व रावण पुतला दहन रात्रि 9 बजे के पूर्व करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा सभी प्रतिमा स्थलों पर व गरबा स्थलों पर वालेंटियर्स को बैच या जैकेट दिए जाएं, जिससे उन्हें अलग से पहचाना जा सके।
परंपरागत तरीके से शांतिपूर्वक निकाला जाए

इसी तरह मिलाद उन नबी का त्योहार 8 या 9 अक्टूबर को मनाया जाएगा। जुलूस अपने परंपरागत तरीके से शांतिपूर्वक निकाला जाए। इस त्योहार में भी मोहल्लों के जुलूस एक जगह पर एकत्रित होंगे, जिनके वालेंटियर्स की सूची पुलिस कन्ट्रोल रूम में दी जाए। बैठक में अपर कलेक्टर एसएल सिंघाड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा, एसडीएम अरविंद कुमार चौहान, शहर काजी सैयद निशार अली सहित संबंधित अधिकारी और शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे। उन्होंने कहा सभी प्रतिमा स्थलों पर व गरबा स्थलों पर वालेंटियर्स को बैच या जैकेट दिए जाएं, जिससे उन्हें अलग से पहचाना जा सके। कलेक्टर ने रावण पुतला दहन स्थल पर भी सर्तकता रखने व रावण पुतला दहन रात्रि 9 बजे के पूर्व करने की सलाह दी है।
ये दिए प्रमुख निर्देश

● गरबे में गलत आचरण न करें, शराब पीकर नहीं जाएं।

● कार्यक्रमों में डीजे प्रतिबंधित रहेगा।

● बॉक्स लगाकर अपने त्यौहारों का आनंद लें

● पांडाल में सीसीटीवी कैमरे, बेरिकेेटिंग की जाए।
● बिजली के लिए एमपीइबी से परमिशन लें।

Home / Khandwa / इस जिले के कलेक्टर ने रावण पुतला दहन की तय की समय सीमी, जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो