scriptदो कोरोना संदिग्ध को किया आयसोलेशन में भर्ती | Two Corona suspects admitted in Isolation | Patrika News
खंडवा

दो कोरोना संदिग्ध को किया आयसोलेशन में भर्ती

-खांसी, बुखार के चलते लाए थे हरसूद विधानसभा के दो मरीजों को-कोरोना संदिग्ध मृतक की नहीं आई जांच रिपोर्ट-ब्लडप्रेशर की बीमारी के चलते भर्ती मरीज की हुई थी आयसोलेशन में मौत-अस्पताल प्रबंधन ने परिजन को सौंपा शव, हुआ अंतिम संस्कार

खंडवाMar 30, 2020 / 10:07 pm

मनीष अरोड़ा

दो कोरोना संदिग्ध को किया आयसोलेशन में भर्ती

-खांसी, बुखार के चलते लाए थे हरसूद विधानसभा के दो मरीजों को-कोरोना संदिग्ध मृतक की नहीं आई जांच रिपोर्ट-ब्लडप्रेशर की बीमारी के चलते भर्ती मरीज की हुई थी आयसोलेशन में मौत-अस्पताल प्रबंधन ने परिजन को सौंपा शव, हुआ अंतिम संस्कार

खंडवा. शहर में एक व्यक्ति की कोरोना संदिग्ध के रूप में मौत होने के बाद सोमवार को दो और कोरोना संदिग्ध मरीज सामने आए है। सोमवार शाम हरसूद विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से लाए गए इन दोनों मरीजों को ड्यूटी डॉक्टर ने कोरोना संदिग्ध मानते हुए आयसोलेशन में भर्ती करवाया है। इन दोनों के सेंपल भी जांच के लिए भेजे गए है। वहीं, शनिवार रात ब्लड प्रेशर की समस्या के चलते जिला अस्पताल में भर्ती हुए मरीज की सांस लेने में तकलीफ के चलते हुई मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने उसे कोरोना संदिग्ध माना है। रविवार को ही मृतक का जांच सेंपल कोरोना की जांच के लिए लैब भेज दिया गया था। सोमवार को संदिग्ध मृतक की जांच रिपोर्ट नहीं आने पर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है। वहीं, सोमवार सुबह अस्पताल प्रंबधन द्वारा मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया गया।
सोमवार शाम को हरसूद विधानसभा के दो अलग-अलग क्षेत्रों से दो लोग इलाज के लिए लाए गए है। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति को टीबी की बीमारी है, जबकि दूसरे को ब्लड प्रेशर की शिकायत है। दोनों को ही बुखार और सर्दी खांसी होने की भी शिकायत थी। जिसके बाद उन्हें कोरोना संदिग्ध बताते हुए भर्ती किया गया है। हालांकि इस मामले में महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही बताया जा सकता है कि दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित है या नहीं। उधर सोमवार को इंदौर नाका पदम नगर थाना क्षेत्र में इंदौर से आए तीन लोगों की तबीयत खराब होने की सूचना भी स्वास्थ्य विभाग को मिली थी। कोरोना संदिग्ध न हो इसके चलते स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने तीनों व्यक्तियों को घर जाकर चेक किया है। तीनों में कोई भी बीमार नहीं पाया गया।
रामनगर निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति को शनिवार रात जिला अस्पताल में बीपी कम होने की शिकायत के चलते भर्ती किया था। जहां रविवार सुबह उसे सांस लेने में तकलीफ होने के बाद कोरोना संदिग्ध मानते हुए उसे आयसोलेशन वार्ड में भर्ती किया था। यहां शाम 4 बजे उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद उसका सेंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि सोमवार रात तक भी उसकी जांच रिपोर्ट नहीं आ पाई थी। मंगलवार सुबह जांच रिपोर्ट आने पर इस बात का खुलासा होगा कि वो कोरोना पॉजीटिव था या नेगिटिव।
शेखपुरा में करता था डॉक्टरी प्रेक्टिस
मृतक महाराष्ट्र सीमा पर बुरहानपुर के ग्राम शेखपुरा में डॉक्टरी पे्रक्टिस करता था। कोरोना लॉक डाउन के चलते वो पिछले एक सप्ताह से रामनगर स्थित घर में ही रह रहा था। उसकी कोई विदेश ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं थी ओर न ही उसे सर्दी, खांसी या बुखार था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसके पूरे परिवार और किरायेदारों की जांच में भी किसी प्रकार के लक्षण नहीं पाए गए। डॉ. शर्मा ने बताया कि उसकी पत्नी के अनुसार अकसर उसे घबराहट की शिकायत होती थी, जिसके चलते वो खुद ही कोई दवा लेता था। उसकी कोरोना पॉजीटिव से कोई कॉन्टेक्ट हिस्ट्री भी नहीं मिली है।
परिवार ने किया अंतिम संस्कार
कोरोना संदिग्ध मृतक का शव अस्पताल प्रबंधन द्वारा सोमवार सुबह 9 बजे मृतक के भाई को सौंपा गया। शव को पूरी तरह से डिस्इंफेक्टेड कवर में पैक किया गया था। परिजन सीधे शव को मुक्तिधाम ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया।
शासन के निर्देश पर शुरू हुई ओपीडी
कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन में जिला अस्पताल की इलेक्टिव ओपीडी भी बंद कर दी गई थी। यहां सिर्फ इमरजेंसी और सर्दी, खांसी की ओपीडी चालू थी। सोमवार से जिला अस्पताल की सभी ओपीडी चालू होने से यहां मरीजों की भीड़ भी लगी रही। हालांकि अस्पताल प्रबंधन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के तहत मरीजों को कतार में खड़ा किया गया और एक-एक कर डॉक्टर ने जांच की। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के कई डॉक्टर ओपीडी में नजर नहीं आए। आरएमओ डॉ. शक्तिसिंह राठौड़ ने बताया कि शासन के निर्देश पर ओपीडी शुरू की गई है।

Home / Khandwa / दो कोरोना संदिग्ध को किया आयसोलेशन में भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो