scriptकोरोना वायरस से नहीं, टीके से लगता है डर | Vaccination is feared not by Corona virus | Patrika News
खंडवा

कोरोना वायरस से नहीं, टीके से लगता है डर

-कोविड वैक्सीनेशन में हेल्थ वर्कर्स की नहीं दिख रही कोई रुचि -20 स्थानों पर शुरू हुआ टीकाकरण, 68 प्रतिशत रही उपस्थिति-खंडवा में 129, सहेजला में 103 ने लगवाया टीका

खंडवाJan 27, 2021 / 09:47 pm

मनीष अरोड़ा

कोरोना वायरस से नहीं, टीके से लगता है डर

-कोविड वैक्सीनेशन में हेल्थ वर्कर्स की नहीं दिख रही कोई रुचि -20 स्थानों पर शुरू हुआ टीकाकरण, 68 प्रतिशत रही उपस्थिति-खंडवा में 129, सहेजला में 103 ने लगवाया टीका

खंडवा.
कोरोना संक्रमण काल में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने कोविड-19 का डटकर मुकाबला किया था। ये स्वास्थ्य कार्यकर्ता अब शायद कोरोना के टीके से डर रहे हैं। जिले में चल रहे कोविड-19 के टीकाकरण में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की उपस्थिति देखकर ऐसा ही कुछ लग रहा है। बुधवार को 20 केंद्रों पर हुए टीकाकरण में 68.4 प्रतिशत लोगों ने ही टीका लगवाया। ये संख्या भी इसलिए बढ़ी है कि अब दूसरी पारी में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम, आशा, उषा कार्यकर्ताओं को भी टीकाकरण में शामिल किया गया है।
कोरोना टीकाकरण के पहले चरण में फ्रंट लाइन कोरोना योद्धाओं को टीका लगवाने का मौका दिया गया है। पहले चरण की दूसरी पारी में सोमवार से सात केंद्रों पर टीकाकरण आरंभ हुआ है। पहले दिन जहां 51 प्रतिशत टीकाकरण हुआ था। वहीं, बुधवार टीकाकरण के दूसरे दिन केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 20 की गई। जिसमें 1894 में से 1295 ही टीका लगवाने पहुंचे। जिला अस्पताल केंद्र में पूर्व में छूटे हुए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित आंगनवाड़ी कार्यकताएं भी टीका लगवाने पहुंचीं। इसके साथ ही ठेकाकर्मी कर्मचारियों, संविदा कर्मचारियों को भी टीका लगाया जा रहा है।
सबसे ज्यादा खंडवा में लगे टीके
बुधवार को सबसे ज्यादा टीकाकरण जिला अस्पताल के बी-ब्लॉक केंद्र में हुआ। यहंा कुल 197 लोगों को दूसरी पारी में टीके लगाए जाने है। सोमवार यहां 38 लोग ही टीका लगवाने पहुंचे थे। बुधवार को 129 लोगों ने टीका लगवाया। शहरी क्षेत्र के दूसरे केंद्र रामनगर पीएचसी पर 71 कार्यकर्ता टीका लगवाने पहुंचीं। इसके अलावा सहेजला में 103 लोगों को टीका लगा। सबसे कम रोशनी पीएचसी पर 29 और बरूड़ में 30 कार्यकर्ताओं को टीका लगाया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अनिल तंतवार ने बताया कि गुरुवार को 1900 लोगों को मैसेज भेज टीकाकरण के लिए बुलाया गया है।
तीन दिन से एक भी मरीज नहीं मिला
कोविड-19 वैक्सीनेशन के बीच कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या भी घटने लगी है। पिछले तीन दिनों से एक भी नया मरीज सामने नहीं आया है। वहीं, जिला अस्पताल के कोविड आयसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज की संख्या भी सिर्फ एक रह गई है। जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक कुल 2329 प्रकरण हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में चार मरीजों को संक्रमण मुक्त होने पर डिस्चार्ज किया गया है। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कुल 2252 हो चुकी है। जिले में सिर्फ 18 एक्टिव केस बाकी बचे है। जिसमें से 1 अस्पताल आयसोलेशन और 15 होम आयसोलेशन में रखे गए है।

Home / Khandwa / कोरोना वायरस से नहीं, टीके से लगता है डर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो