scriptAai Mata Mandir – मंदिर के लिए 560 किमी दूर से अखंड जोत ऐसे लेकर आए युवा | Aai Mata Mandir Sirvi Samaj Badwah News | Patrika News
खरगोन

Aai Mata Mandir – मंदिर के लिए 560 किमी दूर से अखंड जोत ऐसे लेकर आए युवा

आई माता मंदिर

खरगोनDec 26, 2019 / 09:17 pm

deepak deewan

Aai Mata Mandir Sirvi Samaj Badwah News

Aai Mata Mandir Sirvi Samaj Badwah News

बड़वाह. मंदिर निर्माण के लिए ग्राम बड़ेल के सिर्वी समाज ने अनूठी पहल की। श्री आई माता मंदिर निर्माण के लिए समाज ने हर परिवार के पास उपलब्ध कृषि भूमि से प्रति एकड़ 500 रुपए सालाना मंदिर निर्माण के लिए लेना शुरू किया। 8 साल में करीब 50 लाख रुपए की राशि एकत्रित हो गई। अब ग्राम में 25 बाय 40 का भव्य मंदिर निर्माण पूरा हो चुका है।

बड़ेल के सिर्वी समाज के मुकेश परिहार, पवन परिहार, भवरलाल राठौर, संजय राठौर, जितेंद्र काग ने बताया 26 जनवरी को माताजी के मंदिर में पाट स्थापना व मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा होगी। आई पंथ के धर्मगुरु दीवान माधवसिंह, लक्ष्मणसिंह व भगा बाबा महाराज सहित साधु-संतों के सानिध्य में यह कार्यक्रम होगा। प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव में 23 से 26 जनवरी तक धार्मिक कार्यक्रम होंगे। 23 जनवरी को शाजापुर की सुंदरकांड की मंडली पहुंचेगी। सुबह 8 बजे कलशयात्रा निकलेगी। 24 जनवरी को रात में महिला मंडल द्वारा भजन संध्या होगी। 25 जनवरी को गणपति पूजन, मंडप प्रवेश, भूमिपूजन, नवग्रह पूजन व देवताओं का आह्वान होगा। इसमें सांसद नंदकुमारसिंह चौहान भी शामिल होंगे। 26 जनवरी को समाज के 5 जोड़ों का सामूहिक विवाह होगा। श्री आई माताजी, दुर्गाजी, भोलेनाथ व अन्य मूर्तियों को झांकियों में बैठाकर नगर भ्रमण कराएंगे।

अखंड ज्योत के लिए 560 किमी की पैदल यात्रा
सुनील परिहार ने बताया कि 17 दिसंबर को गांव से समाज के 36 युवक सहित कई सिरवी समाज जन वाहन से राजस्थान के नारलाई के लिए निकले थे। 18 दिसंबर को श्रीआई माता की अखंड ज्योत लेकर पैदल निकले युवक ने 560 किमी की पदयात्रा की और मंदिर के लिए ज्योत लेकर गांव पहुंचे।

Home / Khargone / Aai Mata Mandir – मंदिर के लिए 560 किमी दूर से अखंड जोत ऐसे लेकर आए युवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो