scriptनिमाड़ में राहुल गांधी का चुनावी दौरा आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम | Congress President Rahul Gandhi is coming to Nimad | Patrika News
खरगोन

निमाड़ में राहुल गांधी का चुनावी दौरा आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, ८०० से अधिक पुलिस अधिकारी व जवानों की लगाई ड्यूटी, शाम ४ बजकर ४० मिनट पर हेलीकॉप्टर से आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

खरगोनMay 10, 2019 / 01:00 pm

हेमंत जाट

Congress President Rahul Gandhi is coming to Nimad

सुरक्षा में तैनात महिला पुलिसकर्मी

खरगोन.
लोकसभा चुनाव के तहत सियासी बिसात तैयार हो चुकी है। निमाड़ अंचल में पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का शनिवार को आ रहे हैं। निमाड़ में राहुल का यह दूसरा चुनावी दौरा हैं। वे शहर के मेला ग्राउंड पर आम सभा को संबोधित करेंगे। इस आयोजन को लेकर पिछले तीन से चार दिनों से दिनरात तैयारियां चल रही थी। सभा में करीब दो लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा कांग्रेस पदाधिकारी कर रहे हैं। वहीं राहुल गांधी की सभा के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। समूचे मेला ग्राउंड छावनी में तब्दील हो गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। इसके अलावा मंच से लेकर पांडाल और कार्यकर्ताओं के प्रवेश गेट पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी। शुक्रवार को निमाड़ रेंज के डीआईजी एमएस वर्मा, एसपी सुनील कुमार पांडेय आदि ने सभा स्थल पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
एक हेलीकॉप्टर में आएंगे राहुल और नाथ
सभा में राहुल गांधी के साथ सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहेंगे। दोनों नेता शाम करीब ४ बजकर ४० मिनट पर एक ही हेलीकॉप्टर में बैठकर खरगोन पहुंचेंगे। दामखेड़ा स्थित हेलीपेड पर उडऩखटोला उतरेगा। यहां से से कार में सवार होकर मेला ग्राउंट स्थित सभास्थल पर पहुंचेंगेे। सभा स्थल पर ३० बाय ६० का मंच बनाया गया हैं। यहां ३० वीवीआईपी नेता, मंत्री और विधायक बैठेंगे।
राजीव, सोनिया के बाद राहुल
गांधी परिवार के तीन सदस्य अब तक खरगोन में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं। २९ साल पहले १९८९ में मेला ग्राउंड पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित किया था। इसके बाद २००४ और २०१३ में सोनिया गांधी ने मेला ग्राउंड पर भाषण दिया था। इसी तरह ३० अक्टूबर २०१८ को राहुल गांधी ने पहली बार खरगोन पहुंचकर चुनावी प्रचार का शंखनाद किया था। छह महीने में राहुल दूसरी बार खरगोन आ रहे हैं।
चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात
सुरक्षा की दृष्टि से मैदान और हेलीपेड पर बड़ी संख्या में पुलिस बल लगया गया है। एसपी सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के तहत ८०० पुलिस अधिकारी व जवान तैनात किए गए हैं। इनमें डीआईजी, दो एसपी, ९ एएसपी, १६ डीएसपी और २२ टीआई रेंक के अधिकारी सहित अतिरिक्त पुलिस फोर्स और एसपीजी टीम की ड्यूटी लगाई गई है, जो पूरे समय हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। १०० से अधिक महिलाएं पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। पांडाल में प्रवेश के लिए गेट बने हैं, वहां कैमरों से वीडियो रिकॉडिंग की जाएगी।
तीन घंटे डायवर्ट रहेगा मार्ग
मेला ग्राउंड पर सभा के चलते कसरावद रोड पर ट्रैफिक डायर्वट किया जाएगा। यह भीड़ की संख्या के हिसाब से होगा। पुलिस अधिकारियों की मानें तो दोपहर एक से चार बजे के बीच तीन घंटे के लिए मार्ग को डायवर्ट किया जा सकता है। यदि भीड़ पहले आती है, तो मार्ग को पूर्व समयानुसार बंद किया जा सकता है। इस रूट पर बीटीआई रोड से मुक्तिधाम छोटी पुलिया और सुखपुरी का मार्ग वाहनों के लिए चालू रहेगा।

Home / Khargone / निमाड़ में राहुल गांधी का चुनावी दौरा आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो