scriptनिमाड़ की तरक्की के लिए रेल लाइन की मिले सौगात, चलाएंगे हस्ताक्षर अभियान | Rail line gift to progress Nimar | Patrika News
खरगोन

निमाड़ की तरक्की के लिए रेल लाइन की मिले सौगात, चलाएंगे हस्ताक्षर अभियान

ताप्ती नर्मदा रेलवे लाइन निर्माण समिति की हुई बैठक, गांव-गांव बैनर-फ्लेक्स लगाकर लोगों को किया जाएगा जागरुक

खरगोनFeb 10, 2021 / 10:42 pm

हेमंत जाट

Rail line gift to progress Nimar

खरगोन में बैठक करते समिति सदस्य

खरगोन.
निमाड़ अंचल में रेल लाने के राजनीति दलों द्वारा सालों से वादे किए जा रहे हैं। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा इस दिशा में अभी तक कोई सार्थक कदम नहीं उठाए गए। वहीं खरगोन सहित बुरहानपुर, बड़वानी और आलीराजपुर जिले के प्रमुबद्ध नागरिकों द्वारा ताप्ती-नर्मदा रेलवे लाइन निर्माण समिति का गठन किया गया है। उक्त समिति द्वारा पिछले डेढ़ साल से भुसावल से खरगोन व्हाया, अंजड़, बड़वानी और छोटा उदयपुर रेलवे लाइन प्रोजेक्ट को मंजूरी दिलाने के लिए आंदोलन कर रही है। इसी तारतम्य में मंगलवार को खरगोन में समिति सदस्यों की बैठक हुई। इस बैठक में समाजसेवी दामोदर अग्रवाल, दीपक कानूनगो, सेवानिवृत्त प्रो. पुष्पा पटेल, राजेश श्रीवास्तव, राजेश रघुवंशी, तारक पारक आदि सम्मिलित हुए। सदस्यों ने आगामी आंदोलन की रुपरेखा बनाई। इसमें गांव-गांव फ्लेक्स लगाकर प्रचार-प्रसार करने और हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से जनमत तैयार किया जाएगा। समिति से जुड़े दामोदर अग्रवाल ने बताया कि आजादी के बाद से पश्चिम निमाड़ के प्रमुख जिले खरगोन, बड़वानी को रेलवे की सुविधा नहीं मिली। क्षेत्र की लगातार उपेक्षा हो रही है। ताप्ती- नर्मदा रेलवे लाइन निर्माण समिति का गठन इसी मुद्दे को लेकर किया गया है। जिसके माध्यम से हर जिले में काम किया जा रहा है। कुल 13 समितियां बनाई गई। मार्च में समिति द्वारा रेलवे लाइन को मंजूरी दिलाने के लिए सांसदों को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके अतिरिक्त कलेक्टर और डीएफओ को भी ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।
ये रहेगा प्रस्तावित योजना का रुट प्लॉन
भूसावल से रावेर पाल महाराष्ट्र से झिरन्या, बिस्टान, खरगोन व्हाया ऊन, सेगांवा, जुलवानिया, राजपुर, अंजउ़, बड़वानी, कुक्षी, नानपुर और आलीराजपुर, छोटा उदायपुर, बड़ोली और बड़ौदा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो