चाहे जहां लगा दो ब्रेक, नहीं कोई रोक-टोक

चाहे जहां लगा दो ब्रेक, नहीं कोई रोक-टोक

Kali Charan kumar | Publish: Jul, 20 2019 12:16:13 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

मुख्य बाजार और मुख्य मार्गों पर टैम्पो चालक सवारियों को देखते ही लगा देते है ब्रेक, निर्धारित नहीं स्टोपेज

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. नगर के मुख्य बाजार और मुख्य मार्गों पर सवारी टैम्पो के लिए कोई निर्धारित स्टोपेज चिन्हित नहीं है। ऐसे में टैम्पो चालक सवारियों को देखते ही जहां मर्जी ब्रेक लगा देते है। इससे यातायात बाधित होता है और हादसों की भी आशंका बनी रहती है।
नगर में 400 से अधिक सवारी टैम्पो संचालित होते है। इसमें मुख्य रूप से बस स्टैण्ड से रेलवे स्टेशन तक सवारियों को लाने व ले जाते है। लेकिन मुख्य मार्गों पर सवारी टैम्पो के लिए कोई निर्धारित स्टोपेज नहीं है। यहीं वजह है कि चालक सवारी के चालच में या फिर सवारी के कहने मात्र से सवारी टैम्पो को चाहे जहां रोक देते है। ऐसे में अधिकाशंत: मुख्य मार्गों पर जाम के हालात बन जाते है या फिर यातायात बाधित होता है। ऐसे में नगर के मुख्य बाजार और मार्गों पर सवारी टैम्पो के लिए स्थाई रूप से स्टोपेज की जरुरत है। ताकि टैम्पो चालक निर्धारित जगह पर ही वाहन को रोके और उसी जगह से सवारी को उतारे और उन्हें बैठाए। इससे न केवल सवारी को राहत मिलेगी, बल्कि यातायात भी बाधित नहीं होगा।
250 टैम्पो पर लगे स्टीकर
परिवहन विभाग की ओर से नगर में संचालित टैम्पो पर स्टीकर लगाए जा रहे है। इससे उक्त टैम्पो को बार-बार रोककर कागजात और परमिट आदि जांचने की जरूरत न पड़े। इसमें भी अभी तक 250 के करीब टैम्पो पर स्टीकर लगाए गए है, जबकि इनकी संख्या 400 के करीब बताई जाती है। उल्लेखनीय है कि अवैध टैम्पो की भरमार के कारण भी रोड पर दिनभर जाम के हालात बने रहते थे। इसके चलते यह निर्णय लिया गया था।


आए दिन लगता जाम
सवारी टैम्पो के स्थाई स्टोपेज नहीं होने और चालकों की ओर से मनचाही जगह वाहन रोकने पर आए दिन मुख्य बाजार में जाम लगा रहता है। इससे न केवल राहगीरों को बल्कि वाहन चालकों को भी परेशानी होती है। आए दिन मुख्य बाजार में लगने वाले जाम से आम आदमी परेशान हो गया है। वहीं ट्रेफिक पुलिस को भी यातायात सुचारू करने में मशक्कत भी करनी पड़ती है। इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए स्थाई स्टोपेज की खासी जरुरत है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned