तस्मै श्री गुरुवै नम:

तस्मै श्री गुरुवै नम:

Kali Charan kumar | Publish: Jul, 16 2019 09:09:06 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

गुरु बिना शुरू नहीं होता जीवन
गुरु पूर्णिमा पर शिष्यों और श्रद्धालुओं ने किया गुरु पूजन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. नगर में गुरु पूर्णिमा पर मंगलवार को कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित हुए। मंदिरों, आश्रमों में शिष्यों और श्रद्धालुओं ने गुरु पूजन किया। गुरुओं ने भी श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दिया। इसके साथ ही अन्य धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए।
नगर में गुरु पूर्णिमा पर कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। राजारेडी स्थित बालाजी राधामाधव मंदिर में महंत सत्यनारायण का श्रद्धालुओं ने गुरु पूजन किया। दोपहर बाद 4.30 बजे तक गुरु चरणों की पूजा कार्यक्रम चलता रहा। व्यवस्थापक पंडित राधामोहन दाधीच ने बताया कि इस अवसर पर भंडारे का भी आयोजन किया गया। इस गुरु पूजन उत्सव में पंडित शंभू दयाल, हेमराज टांक, बसंती देवी, राकेश काकड़ा, नोरत गुर्जर, हिात सिंह शेखावत, महेंद्र सिंह पंवार, मनोज कुमार शर्मा आदि ने सहयोग किया।
पुराना शहर काचरिया पीठ में श्रद्धालुओं का सुबह से ही तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने गोपाल प्रभु के दर्शन किए और पीठाचार्य जयकृष्ण देवाचार्य के चरणों की पूजा कर माल्यार्पण किया। पीठाचार्य जयकृष्ण देवाचार्य ने सभी को आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर प्रसाद वितरित किया गया।
कृष्णापुरी स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में श्रद्धालुओं ने भगवान जगन्नाथ और पंचमुखी हनुमान की प्रतिमाओं के दर्शन किए। इसके साथ ही मंदिर महंत हरिदास बापू का पूजन किया। महंत हरिदास बापू ने सभी श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दिया।
मझेला रोड स्थित नाड़ी वाले बालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए और महंत गोविंद दास का पूजन किया। इस अवसर पर सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण किया गया।
विद्यालयों में आयोजन
खोड़ा गणेश रोड स्थित अग्रवाल समाज प्रभाती देवी प्रसादी लाल पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों ने गुरुओं की महिमा का वर्णन किया। कार्यक्रम में सभी अध्यापक-अध्यापिकाएं उपस्थित रहे। पुराना शहर सागर जैन उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता रविंद्र सिंह महनोत ने की। प्रधानाचार्या अनिता जैन ने संस्कारित शिक्षा पर बल दिया। छात्राओं प्रतिष्ठा जैन, मैना ने अपने विचार व्यक्त किए। संचालन चेतन मावर ने किया। आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में संस्था प्रधान अर्चना शर्मा ने गुरु शिष्य परपंरा पर प्रकाश डाला। संचालन आचार्या पुष्पा राठौड़ ने किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned