scriptकिशनगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई | various team of Income tax in kishangarh | Patrika News
किशनगढ़

किशनगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई

-मार्बल मंडी पहुंची टीमे

किशनगढ़Feb 14, 2020 / 11:58 am

Amit

various team of Income tax in kishangarh

किशनगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई

मदनगंज-किशनगढ़.
नगर में आयकर विभाग की टीम ने मार्बल और रियल स्टेट से जुड़े कारोबारी के ठिकानों पर कार्रवाई की। विभाग की ओर से की गई इस कार्रवाई की मार्बल व्यापारियों में दिनभर चर्चा रही। इस दौरान भारी पुलिस जाप्ता भी मौजूद रहा। मामले में कमाई को लेकर बड़ा खुलासा हो सकता है।
आयकर विभाग के अधिकारी विभिन्न गाडिय़ों में सुबह करीब सात बजे अजमेर रोड स्थित एक अपार्टमेन्ट में व्यापारी के निवास पर पहुंचे। इस बीच अन्य अन्य अधिकारी मार्बल मंडी स्थित गोदामों में पहुंचे। घर पर टीम के सदस्यों ने विभिन्न कागजातों की जांच की।
मार्बल मंडी पहुंची टीमे
-कई टीमें मार्बल मंडी स्थित गोदामों पर पहुंची। यहां गोदामों की विस्तार से जांच की। टीम ने गोदाम में पड़े स्टॉक की जानकारी ली। अधिकारियों ने अपनी देखरेख में गोदाम में पड़े स्टॉक को नपवाया। शाम तक स्टॉक का जानकारी लेते रहे। इस दौरान गोदामों पर बंदूकधारी पुलिस के जवान भी मौजूद रहे।
वाहन भी टटोले
विभाग की टीमों ने अपार्टमेन्ट की पार्किंग में खड़ी व्यापारी की गाडिय़ों की भी जांच की। देर तक गाडिय़ों को टटोला। इस दौरान टीम ने रविन्द्र रंगमंच के पास स्थित एक घर की भी जांच की।
संपत्तियों में बड़ा निवेश कई
-जानकारी के अनुसार व्यापारी और उसके साथियों ने बीते एक पखवाड़े में संपत्तियों में बड़ा निवेश होने की बात सामने आ रही।
पुलिस का तैनात रहा जाप्ता
-कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग के साथ पुलिस का जाब्ता भी मौजूद रहा। अधिकारियों के साथ जयपुर कमिश्नरेट की पुलिस आई। बाद में अजमेर पुलिसलाइन से भी जाप्ता मंगवाया गया।
जारी रह सकती है कार्रवाई
-जानकारी के अनुसार टीमों की ओर से गुरुवार रात तक कार्रवाई जारी रही। सूत्रों के अनुसार कार्रवाई शुक्रवार को भी जारी रह सकती है।
अजमेर की ओर जाना है
-विभाग की ओर से कार्रवाई के स्थान को लेकर पूरी तरह गोपनियता बरती गई। टीम के सदस्यों को भी यह पता नहीं था कि किशनगढ़ में कार्रवाई की जाएगी। तय समय बाद उन्हें लोकेशन की जानकारी दी गई।
कुछ दिन पहले भी हुई थी कार्रवाई
उल्लखनीय है कि कुछ दिन पहले भी नगर में मार्बल मंडी और खोड़ा गणेश रोड स्थित एक फैक्ट्री पर आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की थी।

Home / Kishangarh / किशनगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो