scriptपरासिया उच्च जलाशय से शुरू होगी जलापूर्ति | Water supply from Parasia high reservoir will start | Patrika News
किशनगढ़

परासिया उच्च जलाशय से शुरू होगी जलापूर्ति

दो हजार कनेक्शन तक होगी जलापूर्तिनगर में पुनर्गठित शहरी पेयजल परियोजना के अंतर्गत निर्मित परासिया उच्च जलाशय से जल्द ही जलापूर्ति शुरू की जाएगी। जलदाय विभाग की ओर से की जाने वाली इस जलापूर्ति से परासिया और अजमेर रोड क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा।
इन क्षेत्रों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जा सकेगी।जलदाय विभाग ने परासिया में निर्मित उच्च जलाशय से जलापूर्ति शुरू करने की तैयारियां तेज कर दी है। पुनर्गठित शहरी पेयजल परियोजना के अंतर्गत परासिया स्थित उच्च जलाशय से जलापूर्ति शुरू होने पर परासिया और अजमेर रोड क्षेत्र के निवासियों को लाभ मिलेगा। इससे वर्तमान में लगभग 2000 कनेक्शन तक जलापूर्ति की जाएगी फिर भविष्य में कनेक्शन बढऩे पर भी जलापूर्ति की जा सकेगी। विभाग की ओर से से 15 मई तक जलापूर्ति शुरू किए जाने का लक्ष्य है। इसके लिए जल्द ही पेयजल लाइनों की जांच की जाएगी। सावंतसर में भी जलदाय विभाग उच्च जलाशय से जलापूर्ति का दबाव बढ़ाएगा। इससे तेज दबाव से जलापूर्ति की जाएगी। इससे क्षेत्रवासियों को अधिक जल कम समय में मिल सकेगा।
 

किशनगढ़May 05, 2019 / 12:39 pm

kali charan

Water supply from Parasia high reservoir will start

परासिया उच्च जलाशय से शुरू होगी जलापूर्ति

इन क्षेत्रों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जा सकेगी।
जलदाय विभाग ने परासिया में निर्मित उच्च जलाशय से जलापूर्ति शुरू करने की तैयारियां तेज कर दी है। पुनर्गठित शहरी पेयजल परियोजना के अंतर्गत परासिया स्थित उच्च जलाशय से जलापूर्ति शुरू होने पर परासिया और अजमेर रोड क्षेत्र के निवासियों को लाभ मिलेगा। इससे वर्तमान में लगभग 2000 कनेक्शन तक जलापूर्ति की जाएगी फिर भविष्य में कनेक्शन बढऩे पर भी जलापूर्ति की जा सकेगी। विभाग की ओर से से 15 मई तक जलापूर्ति शुरू किए जाने का लक्ष्य है। इसके लिए जल्द ही पेयजल लाइनों की जांच की जाएगी।
क्षेत्रवासियों को मिलेगा लाभ
इस उच्च जलाशय से जलापूर्ति शुरू होने से क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा। वर्तमान में कम पेयजल आपूर्ति होने के कारण क्षेत्रवासियों को परेशानी उठानी पड़ती है। क्षेत्रवासियों को हैंडपंप, निजी ट्यूबवैल और टैंकरों से पानी जुटाना पड़ता है।
सावंतसर में बढ़ेगी जलापूर्ति
सावंतसर में भी जलदाय विभाग उच्च जलाशय से जलापूर्ति का दबाव बढ़ाएगा। इससे तेज दबाव से जलापूर्ति की जाएगी। इस क्षेत्र में भी लगभग दो हजार कनेक्शन है। इससे क्षेत्रवासियों को अधिक जल कम समय में मिल सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो