script2400 ने चुनाव प्रशिक्षण में नहीं लिया हिस्सा | 2400 GOVERNMENT WORKER NOT TOOK PART IN ELECTION TRAINING. | Patrika News
कोलकाता

2400 ने चुनाव प्रशिक्षण में नहीं लिया हिस्सा

– चुनाव प्रशिक्षण में हिस्सा नहीं लेने वालेसरकारी कर्मचारियों को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस भेजा है। सही कारण नहीं बताने पर होगी कड़ी कार्रवाई।

कोलकाताMar 30, 2019 / 04:36 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

2400 ने चुनाव प्रशिक्षण में नहीं लिया हिस्सा

कोलकाता. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग की ओर से राज्य के सरकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। राज्य में 7 चरणों में होने वाले मतदान के लिए लगभग सभी जिलों में सरकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन की ओर से शुरू किए गए इस कार्य में उत्तर 24 परगना में प्रशिक्षण के दिन 2,400 सरकारी कर्मी अनुपस्थित थे।

सरकारी कर्मियों के इतनी भारी संख्या में अनुपस्थित रहने से चुनाव आयोग व जिला प्रशासन में काफी रोष देखने को मिला है। उन्होंने अनुपस्थित कर्मचारियों के इसके लिए कारण बताओ नोटिस भेजा है। आयोग की ओर से बताया गया है कि अनुपस्थित कर्मचारियों से संतोषप्रद जवाब न मिलने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि प्रशिक्षण के लिए जिले में 41 हजार सरकारी कर्मचारियों को बुलाया गया था जिसमें अनुपस्थिति की संख्या 2,400 दर्ज की गई। गौरतलब है कि चुनाव के पूर्व से ही चुनाव आयोग की ओर से पोलिंग बूथों पर तैनात रहने वाले विभिन्न सरकारी कार्यक्षेत्रों के कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाता है। यह प्रशिक्षण 3 दफाओं में दिया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो