West Bengal: Adhir Ranjan Choudhary लोक लेखा समिति (पीएसी) के चेयरमैन बने

West Bengal: Adhir Ranjan Choudhary लोक लेखा समिति (पीएसी) के चेयरमैन बने

Prabhat Kumar Gupta | Updated: 26 Jul 2019, 09:45:45 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

पश्चिम बंगाल के बहरमपुर से सांसद तथा कांग्रेस संसदीय दल के नेता Adhir Ranjan Choudhary ने शुक्रवार को संसद की Public Accounts Committee के चेयरमैन का पदभार संभाला है।

 

- लोस स्पीकर ने की नियुक्ति की घोषणा
नई दिल्ली.

पश्चिम बंगाल के बहरमपुर से सांसद तथा कांग्रेस संसदीय दल के नेता Adhir Ranjan Choudhary ने शुक्रवार को संसद की Public Accounts Committee के चेयरमैन का पदभार संभाला है। संसदीय परम्परा के अनुसार लोकसभा में विपक्ष के नेता को ही लोक लेखा समिति का चेयरमैन नियुक्त किया जाता है। हालांकि लोकसभा में सांसदों की पर्याप्त संख्या नहीं होने के कारण कांग्रेस को एकक रूप से प्रमुख विपक्ष का दर्जा नहीं मिल पाया है। पीएसी पद के लिए कई और नामांकन पेश किए गए थे। Lok Sabha Speaker Om Birla ने अधीर को कांंग्रेस संसदीय दल के नेता होने के नाते लोक लेखा समिति का चेयरमैन नियुक्त किया है। उल्लेखनीय है कि यूपीए की चेयरपर्सन Sonia Gandhi ने चौधरी के नाम की सिफारिश की थी।

सूत्रों के अनुसार 22 सदस्यीय लोक लेखा समिति में लोकसभा के 15 और राज्यसभा के 7 सांसद शामिल हैं। इनमें भाजपा के 9, कांग्रेस, द्रमुक, शिवसेना, जदयू, वाईएसआर कांग्रेस और बीजू जनता दल के 1-1 सांसद मुख्य रूप से शामिल हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned