scriptWest Bengal: Adhir Ranjan Choudhary लोक लेखा समिति (पीएसी) के चेयरमैन बने | Adhir Ranjan Choudhary took charge of Public Accounts Committee | Patrika News
कोलकाता

West Bengal: Adhir Ranjan Choudhary लोक लेखा समिति (पीएसी) के चेयरमैन बने

पश्चिम बंगाल के बहरमपुर से सांसद तथा कांग्रेस संसदीय दल के नेता Adhir Ranjan Choudhary ने शुक्रवार को संसद की Public Accounts Committee के चेयरमैन का पदभार संभाला है।

कोलकाताJul 26, 2019 / 09:45 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal

West Bengal: Adhir Ranjan Choudhary लोक लेखा समिति (पीएसी) के चेयरमैन बने

– लोस स्पीकर ने की नियुक्ति की घोषणा
नई दिल्ली.

पश्चिम बंगाल के बहरमपुर से सांसद तथा कांग्रेस संसदीय दल के नेता Adhir Ranjan Choudhary ने शुक्रवार को संसद की Public Accounts Committee के चेयरमैन का पदभार संभाला है। संसदीय परम्परा के अनुसार लोकसभा में विपक्ष के नेता को ही लोक लेखा समिति का चेयरमैन नियुक्त किया जाता है। हालांकि लोकसभा में सांसदों की पर्याप्त संख्या नहीं होने के कारण कांग्रेस को एकक रूप से प्रमुख विपक्ष का दर्जा नहीं मिल पाया है। पीएसी पद के लिए कई और नामांकन पेश किए गए थे। Lok Sabha Speaker Om Birla ने अधीर को कांंग्रेस संसदीय दल के नेता होने के नाते लोक लेखा समिति का चेयरमैन नियुक्त किया है। उल्लेखनीय है कि यूपीए की चेयरपर्सन Sonia Gandhi ने चौधरी के नाम की सिफारिश की थी।
सूत्रों के अनुसार 22 सदस्यीय लोक लेखा समिति में लोकसभा के 15 और राज्यसभा के 7 सांसद शामिल हैं। इनमें भाजपा के 9, कांग्रेस, द्रमुक, शिवसेना, जदयू, वाईएसआर कांग्रेस और बीजू जनता दल के 1-1 सांसद मुख्य रूप से शामिल हैं।

Home / Kolkata / West Bengal: Adhir Ranjan Choudhary लोक लेखा समिति (पीएसी) के चेयरमैन बने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो