scriptभवानीपुर, न्यूमार्केट व सिंथी में पुलिसकर्मियों पर हुआ हमला | Attack on policemen in Bhawanipur, Newmarket and Synthi | Patrika News
कोलकाता

भवानीपुर, न्यूमार्केट व सिंथी में पुलिसकर्मियों पर हुआ हमला

पटाखा फोडऩे से रोकने का परिणाम,१ बुजुर्ग समेेत ४ लोग हुए गिरफ्तार, पटाखा फोडऩे व शराब पीने से रोकने पर हुआ विवाद
 

कोलकाताNov 09, 2018 / 11:13 pm

Rakesh Mishra

saharanpur news

attack

रात १० बजे के बाद पटाखा फोडऩे से रोकने पर पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की करने व उनपर हमला करने जैसी घटना सामने आई है। महानगर के विभिन्न थानों के ४ पुलिस कर्मी उपद्रवियों के हमले में जख्मी हुए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक भवानीपुर थाना क्षेत्र के एचएल रोड इलाके के एक अपार्टमेंट में दिवाली की रात (१० बजे के बाद) तेज ध्वनि वाले पटाखे की अवाज सुनकर ४ पुलिसकर्मी अपार्टमेंट में पहुंचे। आरोप है कि पटाखा फोडऩे से रोकने पर एक परिवार का पुलिसकर्मियों से विवाद हो गया। उसी दौरान एक बुजुर्ग (६४) पुलिसवालों को अपशब्द बोलने लगा। पुलिस के मना करने पर वह नहीं माना। पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले गई। गुरुवार को बुजुर्ग को कोर्ट में पेश किया गया, जहां उन्हें निजी बांड पर जमानत मिल गई।
दूसरी घटना न्यूमार्केट थाना क्षेत्र की है। बताया जाता है कि दिवाली की रात करीब १०.३० बजे सड़क किनारे तीन युवक बैठकर शराब पी रहे थे। इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे न्यूमार्केट थाने के कॉस्टेबल दिलीप घोष ने युवकों को सड़क पर शराब पीता देख उन्हें वहां से चले जाने को कहा। पुलिस कांस्टेबल की बात सुनकर शराबी युवक उनसे उलझ गए। शराबियों ने दिलीप घोष पर लात-घूसों से हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया। जख्मी हालत में दिलीप थाने पहुंचे। पुलिस ने छापेमारी कर पहले राहुल महतो को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर अन्य दो आरोपियों सत्यम व जितेन्द्र मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इन सबको गुरुवार को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से १३ नवम्बर तक जेल हिरासत में उन्हें भेज दिया गया।
सिंथी इलाके में पुलिस पर हमला

सिंथी थाना क्षेत्र के दो इलाकों में पटाखा फोडऩे को लेकर पुलिस पर हमला करने की घटना सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रामलीला बगान इलाका व गौरसुन्दर सेठ लेन में तेज ध्वनि वाले पटाखों की आवाज सुनकर पुलिस की पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंची। पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि रामलीला बागान इलाके में ४ युवक पटाखे फोड़ रहे थे। उन्हें पटाखा नहीं फोडऩे की हिदायत दे कर पुलिस वहां से चली गई। लेकिन वे लोग पटाखा फोडऩे से बाज नहीं आए। पटाखे की अवाज पाकर पुलिस की टीम दोबारा वहां पर पहुंची। पुलिस को देख युवकों ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में सिंथी थाने के एसआई अनुप कुमार सरकार व उनके साथ २ और पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
दूसरी घटना गौरसुन्दर सेठ लेन की है। पटाखे फोडऩे से मना करने पर स्थानीय कुछ लोगों का पुलिसकर्मियों के साथ विवाद हो गया। पुलिस ने उन्हें कड़े शब्दों में हिदायत दी। कुछ घंटों तक इलाके में गहमा-गहमी का माहौल रहा। पुलिस ने इलाके में निगरानी बढ़ा दी थी।
मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार दिवाली की रात ८ से १० बजे पटाखा फोडऩे की अनुमति थी। प्रशासन की हिदायत के बावजूद लोगों ने कानून की परवाह किए बिना देर रात तक आतिशबाजी की।

Home / Kolkata / भवानीपुर, न्यूमार्केट व सिंथी में पुलिसकर्मियों पर हुआ हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो