एयरपोर्ट से 36 कारतूस के साथ बांग्लादेशी गिरफ्तार

एयरपोर्ट से 36 कारतूस के साथ बांग्लादेशी गिरफ्तार

Vanita Jharkhandi | Publish: Sep, 12 2018 04:04:37 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- कोलकाता से जा रहा था ढाका
- नहीं दिखा पाया वैध दस्तावेज

कोलकाता . नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 36 कारतूस के साथ एक बांग्लादेशी नागरिक को हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया। उसके पास कारतूस रखने का कोई वैध दस्तावेज नहीं था। व्यक्ति का नाम मोहम्मद गोलन हैदर है। वह बांग्लादेशी नागरिक है। सोमवार की रात को हैदर कोलकाता से ढाका जाने वाला था। सूत्रों के अनुसार एयर इंडिया सिक्यूरिटी स्टाफ ने जांच के दौरान उसके पास कारतूस होने की जानकारी दी। मालूम हो कि हैदर के रजिस्टर लगेज में .33 बोर के 36 कारतूस थे। बैग की इनलाइन बैगेज सिस्टम के तहत जांच की जा रही थी। जब बैग तीसरे चरण पर पहुंचा, तो बैग को अलग कर के उसकी जांच कराई गई। उसमें से 36 कारतूस मिले। जब इसके लिए उससे वैध दस्तावेज मांगा गया, तो वह नहीं दिखा पाया। मालूम हो कि हाल ही में हैदर पत्नी और बच्चे के साथ कोलकाता आया था। सोमवार को वह लौट रहा था। वह सोमवार को बाग्लादेश की उड़ान बीजी-92 से ढाका जाने वाला था। एयरलाइन्स के सिक्योरिटी स्टाफ ने यात्री को एनसीबीआई थाने की पुलिस को सौंप दिया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इतनी बड़ी संख्या में कारतूस वह कहां से पाया और किस उद्देश्य से अपने पास रखा था, इस बारे में जांच की जा रही है।

 

तेज बारिश में नवजात को फेंका, अस्पताल में भर्ती

दुर्गापुर . दुर्गापुर महकमा अस्पताल के पास स्थित सरकारी आवासन के निकट से नवजात मिली। उसे कोई तेज बारिश में फेंक गया था। तेज बारिश में बच्ची भींगती रही बाद में रोने की आवाज सुनकर लोग पहुंचे और उसे अस्पताल पहुंचाया। सूत्रों के अनुसार घटना सोमवार सुबह आर 2 नंबर ब्लॉक के बीच की है।

स्थानीय लोगों ने विधाननगर फाड़ी को सूचना दी। बच्ची को महकमा अस्पताल के एनसीयू में भर्ती कराया गया। डाक्टर ने बताया कि बच्ची की हालत ठीक है। पुलिस बच्ची को छोडऩे वाले की तलाश कर रही है।

 

Ad Block is Banned