scriptबंगालः दुर्गापूजा के दौरान कैसा रहेगा बिजली हाल? | Bengal: How will the electricity situation be during Durga Puja? | Patrika News
कोलकाता

बंगालः दुर्गापूजा के दौरान कैसा रहेगा बिजली हाल?

क्या कहते हैं मंत्री

कोलकाताAug 21, 2019 / 10:06 pm

Ashutosh Kumar Singh

बंगालः दुर्गापूजा के दौरान कैसा रहेगा बिजली हाल?

बंगालः दुर्गापूजा के दौरान कैसा रहेगा बिजली हाल?

कोलकाता

राज्य के बिजली मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने राज्यवासियों को आश्वस्त किया कि दुर्गापूजा के दौरान बिजली की कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा मानसून के दौरान पर्याप्त कोयले की आपूर्ति ठीक ढंग से नहीं होने कारण राज्य सरकार के सामने चुनौती जरूर है, लेकिन पूजा के दौरान बिजली की कोई कमी नहीं होगी। राज्य विद्युत भवन में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए राज्य के बिजली मंत्री ने कहा कि दुर्गोत्सव के दौरान कुल नौ हजार 520 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है, जो पिछले साल की तुलना में सात फीसदी अधिक है। राज्य बिजली वितरक कंपनियां आपूर्ति को पूरी तरह से तैयार हैं।
इससे पहले मंत्री ने विद्युत विभाग के आलाधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें कोयला आपूर्ति करने वाली कंपनियों के प्रतिनिधि भी शामिल रहे। सूत्रों के अनुसार सभी ने मंत्री को आश्वस्त किया है कि वे पूजा के दौरान आवश्यकता अनुसार कोयले की आपूर्ति करने को सक्षम हैं। नतीजतन, बिजली की माग को पूरा करने के लिए चिंता की कोई बात नहीं है। राज्य विद्युत विभाग ने सभी पूजा समितियों को हुकिंग से परहेज की हिदायत देते हुए उन्हें बिजली आपूर्ति को ऑनलाइन आवेदन करने को कहा है।

Home / Kolkata / बंगालः दुर्गापूजा के दौरान कैसा रहेगा बिजली हाल?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो