scriptबड़ा सवाल, क्या सिन्हा को खामोश कर पाएंगे एसएस | Big question, will SS be able to silence Sinha? | Patrika News
कोलकाता

बड़ा सवाल, क्या सिन्हा को खामोश कर पाएंगे एसएस

एसएस अहलूवालिया के सामने आसनसोल लोकसभा के चुनाव में टीएमसी प्रत्याशी और बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा एवं माकपा प्रत्याशी जहांनारा खान की चुनौती है। बड़ा सवाल यह है कि क्या वे सिन्हा को खामोश कर पाएंगे। भाजपा ने अपने लोकसभा उम्मीदवारों की दसवीं सूची में अहलूवालिया को जगह दी।

कोलकाताApr 11, 2024 / 05:34 pm

Rabindra Rai

बड़ा सवाल, क्या सिन्हा को खामोश कर पाएंगे एसएस

बड़ा सवाल, क्या सिन्हा को खामोश कर पाएंगे एसएस

बंगाल: हुआ था राजनीतिक विवाद पैदा
एसएस अहलूवालिया के सामने आसनसोल लोकसभा के चुनाव में टीएमसी प्रत्याशी और बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा एवं माकपा प्रत्याशी जहांनारा खान की चुनौती है। बड़ा सवाल यह है कि क्या वे सिन्हा को खामोश कर पाएंगे। भाजपा ने अपने लोकसभा उम्मीदवारों की दसवीं सूची में अहलूवालिया को जगह दी। पार्टी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से भोजपुरी स्टार पवन सिंह की जगह एसएस अहलूवालिया को उम्मीदवार घोषित किया है। दरअसल, पश्चिम बंगाल में अपनी उम्मीदवारी को लेकर राजनीतिक विवाद पैदा हो जाने के कारण पवन सिंह ने स्वयं आसनसोल से चुनाव लडऩे में असमर्थता जता दी थी।

लगातार तीसरी बार दिया मौका
अहलूवालिया इसके पहले दो बार सांसद निर्वाचित हुए थे। वे 2014 में दार्जिलिंग और 2019 में वर्धमान दुर्गापुर से सांसद निर्वाचित हुए थे। भाजपा ने लगातार तीसरी बार उन्हें प्रत्याशी बनाया है। उन्हें उनके जन्म स्थान आसनसोल से टिकट मिला है। वे आसनसोल के जेके नगर में पले बढ़े। वे आसनसोल के जोहरमल जालान स्कूल के छात्र रह चुके हैं। उनका विवाह भी आसनसोल में ही हुआ है।

जनता का साथ भी मुझे मिलेगा
अहलूवालिया ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री ने उन पर भरोसा जताया है। जीत के लिए रात दिन एक कर दूंगा एवं जनता का साथ भी मुझे मिलेगा, यह मुझे पूरा विश्वास है। वे बचपन से ही आसनसोल लोकसभा के लोगों से जुड़े हुए हैं एवं उसे क्षेत्र की सभी समस्याओं से अवगत हैं एवं आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के लोगों का स्नेह भी मुझे मिलता है। तख्त श्री हरमंदिर साहिब पटना में लगातार कई वर्षों तक महासचिव के पद पर अपनी सेवा देते आए हैं। गुरु सिख के रूप में पूरे भारतवर्ष मैं उनकी पहचान है। पूरे भारतवर्ष के सिखों के अभिभावक के रूप में उनकी पहचान है। उनके परिवार में पत्नी एवं तीन पुत्र , तीन बहू एवं दो पुत्री है। दोनों पुत्री विदेश में चिकित्सक है एवं उनके नाती विदेश में बैरिस्टर है।

Home / Kolkata / बड़ा सवाल, क्या सिन्हा को खामोश कर पाएंगे एसएस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो