scriptभाजपा ने दाखिल की कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका | BJP file petition in Calcutta Hingh court on E-nomination | Patrika News
कोलकाता

भाजपा ने दाखिल की कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका

भाजपा उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार और महासचिव प्रताप बनर्जी ने अपने उम्मीदवारों के ई-नामांकन को स्वीकार करने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की।

कोलकाताMay 09, 2018 / 09:31 pm

MANOJ KUMAR SINGH

kolkata west bengal
2000 से अधिक उम्मीदवार दाखिल किए हैं ने ई- नामांकन

कोलकाता

इसके बाद प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार और महासचिव प्रताप बनर्जी ने अपने उम्मीदवारों के ई-नामांकन को स्वीकार करने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की और हाई कोर्ट ने उसे स्वीकार कर लिया है। जय प्रकाश ने कहा कि हाई कोर्ट ने राज्य चुनाव आयोग को माकपा उम्मीदवारों के ई-नामांकन को स्वीकार करने का निर्देश दिया है। उन्हें विश्वास है कि हाई कोर्ट उनकी पार्टी के उम्मीदवारों के ई-नामांकन को भी स्वीकार करने का निर्देश देगा। प्रताप बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी के 2000 से अधिक उम्मीदवारों ने ई-मेल के जरिए नामांकन दाखिल किए हैं।
—————————–

सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकता है आयोग

पंचायत चुनाव में ई-नामांकन मामला

राज्य चुनाव आयोग ई-नामांकन मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकता है। आयोग के सूत्रों ने बताया कि आयोग ई-नामांकन को स्वीकार करने के लिए हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जाने पर विचार कर रहा है। हालांकि अभी तक आयोग किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा। हाई कोर्ट के न्यायाधीश विश्वनाथ समाददार और न्यायाधीश ए मुखर्जी की खण्डपीठ में गत सोमवार को ई-नामांकन के मामले की सुनवाई के दौरान
उन्हें स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। आयोग ने अपीलकर्ता की ई-मेल के जरिए नामांकन दायर करने संबंधित माकपा की याचिका का यह कहते हुए विरोध किया था कि पश्चिम बंगाल पंचायत अधिनियम में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। माकपा ने 800 से अधिक उम्मीदवारों की एक सूची जमा कराते हुए कहा था कि इन्हें तय कार्यालय में नामांकन दाखिल करने से रोका गया था इसलिए इन्होंने चुनाव आयोग को ई-मेल के जरिए दस्तावेज भेजे। चुनाव आयोग ने दावे का विरोध करते हुए कहा कि उसे नामांकन के आखिरी दिन 340 शिकायतें मिली थीं जिनमें से 25 ई-मेल के जरिए भेजी गई थीं। आयोग ने कहा कि 25 ई-मेल में इच्छुक उम्मीदवारों के 62 नामांकन पत्र शामिल हैं। लेकिन उक्त खण्डपीठ ने आयोग की दलील को खारिज करते हुए मंगलवार को आयोग को माकपा उम्मीदवारों के ई-नामांकन को स्वीकार करने का निर्देश दिया।

Home / Kolkata / भाजपा ने दाखिल की कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो