scriptभाजपा को रोक नहीं पाएगी तृणमूल-घोष | BJP will not be able to stop Trinamool Ghosh | Patrika News
कोलकाता

भाजपा को रोक नहीं पाएगी तृणमूल-घोष

दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल बंगाल में पार्टी को आगे बढऩे से रोक नहीं पाएगी

कोलकाताOct 09, 2017 / 11:19 pm

शंकर शर्मा

 dilip ghosh

कोलकाता. दार्जिलिंग में हमले के खिलाफ पार्टी के राज्यव्यापी प्रदर्शन के जवाब में तृणमूल कांग्रेस के जुलूस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल बंगाल में पार्टी को आगे बढऩे से रोक नहीं पाएगी। राज्य की जनता ने तृणमूल कांग्रेस को पहचान लिया है। वे उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज में पार्टी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि विरोध करना सबका लोकतांत्रिक अधिकार है। तृणमूल कांग्रेस ने विरोध किया। लेकिन राज्य की जनता तृणमूल कांग्रेस के विरोध में है। इस लिए पार्टी को जनता पर भरोसा नहीं है। पार्टी चुनाव होने नहीं दे रही है।

राज्य भर में किया प्रदर्शन
दार्जिलिंग में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष सहित पार्टी नेताओं पर हमले के विरोध में शुक्रवार को पार्टी के राज्यव्यापी प्रदर्शन के जवाब में तृणमूल कांग्रेस शनिवार को कोलकाता समेत पूरे राज्य में सडक़ पर उतरी। समर्थकों ने जबर्दश्त प्रदर्शन किया। भाजपा पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का पुतला फूंका।

दोपहर १२.३० बजे से तृणमूल ने कोलकाता सहित राज्य के महत्वपूर्ण स्थानों पर जुलूस निकाला। गरिया में राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी, धर्मतल्ला में बिजली मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय और बेहला में शिक्षा व संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया।

पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने भाजपा हटाओ देश बचाओ के नारे लगाए। पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा लोगों को भडक़ा रही है। इसके विरोध में पार्टी सडक़ पर उतरी है। उन्होंने दिलीप घोष से ठिकाना पूछ कर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) प्रमुख विमल गुरुंग को गिरफ्तार करने की मांग की। पार्थ चटर्जी ने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष यूएपीए के तहत दर्ज मामले के आरोपी गुरुंग और रोशन गिरि से फोन पर बातचीत कर रहे हैं।


पुलिस घोष से पूछताछ करे कि गुरुंग कहां छिपे हैं और उन्हें गिरफ्तार करे। पहाड़ और समतल की जनता ने भाजपा को नकार दिया है। सुब्रत मुखर्जी ने भाजपा पर बंगाल की राजनीतिक संस्कृति बिगाडऩे और केन्द्र पर बंगाल सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया और कहा कि जिस दिन ममता बनर्जी निर्देश देंगी उस दिन ऐसे मारेंगे कि वे (भाजपाई) अपने पिता का नाम तक भूल जाएंगे।


मदन मित्रा भी मैदान में
इस दिन तृणमूल कांग्रेस नेता मदन मित्रा भी सडक़ पर उतरे। उन्होंने कहा कि भाजपा पहाड़ पर आग लगाने की कोशिश कर रही है। ममता बनर्जी से जो टकराएगा वो चूरचूर हो जाएगा।

Home / Kolkata / भाजपा को रोक नहीं पाएगी तृणमूल-घोष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो