scriptकोल्ड स्टोरेज का चेम्बर फटा, अमोनिया लीक, कई बीमार | Cold storage chamber cracked, ammonia leaks, many sick | Patrika News
कोलकाता

कोल्ड स्टोरेज का चेम्बर फटा, अमोनिया लीक, कई बीमार

– सिलीगुड़ी के हल्दीबाड़ी की घटना- प्रभावित इलाके से हटाई गई आबादी

कोलकाताSep 18, 2018 / 02:43 pm

Vanita Jharkhandi

kolkata west bengal

कोल्ड स्टोरेज का चेम्बर फटा, अमोनिया लीक, कई बीमार



सिलीगुड़ी . सिलीगुड़ी के हल्दीबाड़ी स्थित हिमघर (कोल्ड स्टोरेज )का चेम्बर फटने के बाद अमोनिया गैस के रिसाव से परिसर में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। कोल्ड स्टोरेज में आलू भरा हुआ था। दुर्घटना में वहां कार्यरत मैनेजर समेत कुछ लोग घायल हुए हैं। कु छ लोगों को सांस लेने में तकलीफ भी देखी जा रही है। वहीं प्रशासन ने प्रभावित इलाके से आबादी हटा दी है।

सूत्रों के अनुसार सोमवार की सुबह कोल्ड स्टोरेज के आलू भरे चेम्बर से रिसाव होने लगा। विषाक्त गैस लीक होनी शुरू हो गई। मैनेजर तीसरे तल्ले में थे। रिसाव की भनक पाकर वे हड़बड़ाकर नीचे उतरने लगे। उतरते वक्त गिर पड़े। घायल हालत में उनको पहले जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ले जाया गया। उसके बाद निजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया। मौके पर दमकल की टीम पहुंची और गैस लीक रोकने का प्रयास करने लगी। गैस रिसाव की चपेट में अ ाकर हिमघर तथा आस-पास के लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उसके बाद उन्हें भी अस्पताल में भेजा गया। जहां प्राथमिक जांच के बाद छोड़ दिया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार हिमघर में 400 ट्रक आलू भरा हुआ है। गैस लीक होने से आलू के नष्ट होने की सम्भावना है।

नवजात को नोच रहा था कुत्ता, लोगों ने बचाया

-अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित

कोलकाता . उत्तर 24 परगना के अशोकनगर थाना इलाके में एक बस्ता में बन्द नवजात बच्ची को कुत्ता उठकर घूम रहा था। लोगों ने कुत्ते से नवजात को बचाया। उसे अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार उत्तर बागपाड़ा इलाके में शुक्रवार की देर रात को एक नवजात बच्ची को बैग में डालकर कोई फेंक दिया था। एक कुत्ता उस नवजात को नोंच रहा था। कुछ लोगों ने देखने के बाद नवजात को कुत्ते से बचाया। थाने से संपर्क करने के बाद उसे अशोक नगर स्टेट जनरल अस्पताल भेजा गया। जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही उसके अभिभावकों की तलाश की जा रही है।

 

Home / Kolkata / कोल्ड स्टोरेज का चेम्बर फटा, अमोनिया लीक, कई बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो