scriptयादव कुनबे ने सैफई में डाला वोट,मुलायम की पत्नी साधना ने कहा- अखिलेश-प्रतीक मेरी दो आंखें हैं | Up Election 2017: Yadav Pariwar Vote Separately | Patrika News
71 Years 71 Stories

यादव कुनबे ने सैफई में डाला वोट,मुलायम की पत्नी साधना ने कहा- अखिलेश-प्रतीक मेरी दो आंखें हैं

यूपी में तीसरे चरण के चुनाव में 12 जिलों की 69 सीटों पर हो रहे मतदान में सबकी निगाहें यादव परिवार पर टिकी हैं। समाजवादी पार्टी के सबसे बड़े गढ़ इटावा की जसवंतनगर सीट पर सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव चुनाव लड़ रहे हैं।

कोलकाताFeb 19, 2017 / 03:01 pm

Kamlesh Sharma

Mulayam Singh

Mulayam Singh

यूपी में तीसरे चरण के चुनाव में 12 जिलों की 69 सीटों पर हो रहे मतदान में सबकी निगाहें यादव परिवार पर टिकी हैं। समाजवादी पार्टी के सबसे बड़े गढ़ इटावा की जसवंतनगर सीट पर सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव चुनाव लड़ रहे हैं। 
अखिलेश यादव ने सैफई में अपना वोट डालने के बाद सपा की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि उन्होंने सपा को अपना वोट दिया है। हालांकि पत्रकारों के कुरेदने के बावजूद अखिलेश ने शिवपाल यादव का नाम नहीं लिया। प्रतीक यादव ने भी सैफई में वोट दिया। वहीं मुलायम सिंह अपनी दूसरी पत्नी साधना यादव और बहू अपर्णा यादव के साथ सैफई पहुंचे और वोट डाला।
सबसे ख़ास बात रही कि मुलायम के साथ वोट डालने के बाद उनकी पत्नी साधना यादव ने खुलकर परिवार के विवाद पर अपना बयान दिया। एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में साधना यादव ने कहा कि अखिलेश और प्रतीक मेरी दो आंखें हैं। जब कोई अखिलेश को मेरा सौतेला बेटा कहता है तो बहुत बुरा लगता है।
मुलायम बोले- अखिलेश बनेंगे सीएम

साधना ने ये भी कहा कि परिवार में सब एक हैं। उन्होंने अखिलेश खेमे के सपा नेता उदयवीर सिंह के उस बयान को खारिज कर दिया, जिसमें परिवार के विवाद के पीछे साधना को जिम्मेदार ठहराया गया था। साधना यादव ने कहा कि जब कोई गंदा बोलता है तो उसका कोई जवाब नहीं दिया जा सकता।
वहीं मुलायम सिंह यादव ने वोट डालने के बाद कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा अकेले सरकार बना रही है। अखिलेश यादव दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे और शिवपाल यादव मंत्री बनेंगे।

डिंपल यादव ने भी डाला वोट
मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू और सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने भी सैफई में अपना वोट डाला। डिंपल कन्नौज से लोकसभा सांसद हैं। डिंपल ने समाजवादी पार्टी की जीत का दावा करते हुए कहा कि हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं और अब भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। डिंपल ने लखनऊ में अपनी देवरानी अपर्णा यादव के समर्थन में एक सभा भी की थी।
बनेगी एसपी-कांग्रेस की सरकार- अखिलेश

यूपी के सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सैफई में वोट डालने के बाद सरकार बनाने का दावा किया। अखिलेश ने कहा कि दो चरण के चुनाव में हम आगे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि तीसरे चरण में भी आगे रहेंगे। एक बार फिर कांग्रेस के साथ हमारे गठबंधन की सरकार बनेगी।
पार्टी में कोई विवाद नहीं- प्रतीक यादव

मुलायम सिंह यादव के दूसरे पुत्र प्रतीक यादव ने सैफई में वोट डालने के बाद परिवार में किसी तरह के विवाद से इनकार किया। प्रतीक ने कहा कि पार्टी में कोई विवाद नहीं है। हर कोई एकजुट है। सपा और कांग्रेस के गठबंधन को चुनाव में ऐतिहासिक जीत मिलेगी।

Home / 71 Years 71 Stories / यादव कुनबे ने सैफई में डाला वोट,मुलायम की पत्नी साधना ने कहा- अखिलेश-प्रतीक मेरी दो आंखें हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो