कोरोना: बंगाल में 3 की मौत, 5 नए मामले

कोलकाता सहित राज्यभर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में कोरोना वायरस से तीसरी मौत हो गई है, जबकि 5 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशक डॉ. अजय चक्रवर्ती ने मंगलवार को बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 27 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं

By: Rabindra Rai

Published: 31 Mar 2020, 09:39 PM IST

हावड़ा की महिला ने तोड़ा दम, राज्य में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण
कोलकाता
कोलकाता सहित राज्यभर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में कोरोना वायरस से तीसरी मौत हो गई है, जबकि 5 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशक डॉ. अजय चक्रवर्ती ने मंगलवार को बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 27 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें एक ही परिवार के 12 लोग शामिल हैं। हावड़ा की एक महिला की सोमवार दोपहर मौत हो गई। उसकी उम्र करीब 48 साल है। वह हावड़ा के सलकिया की रहने वाली थी। वह हाल में उत्तर बंगाल के डुआर्स से लौटी थी। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया महिला के संपर्क मे आने वालों की तलाश की जा रही है। इससे पहले दमदम के एक व्यक्ति तथा कलिम्पोंग की एक महिला की मृत्यु कोरोना से हुई है।
राज्य स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि टॉलीगंज की 52 साल की एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 77 साल के एक वृद्ध तथा बेलघरिया के एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक कुल 47 हजार से ज्यादा लोग होम क्वॉरेंटाइन में रखे गए हैं। स्वास्थ्य विभाग सूत्रों ने बताया है कि इन सभी की हालत स्थिर है।
--
सीएम ममता ने राहत कोष में दिए 10 लाख
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश में कोरोना वायरस मुकाबले के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष और राज्य में गठित आपात राहत कोष में 5-5 लाख रुपए की सहायता की घोषणा की है। सोशल नेटवर्क ट्वीटर पर मंगलवार को जारी संदेश में ममता ने कहा कि कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। ममता ने लिखा कि 7 बार की लोकसभा सांसद और पिछले 9 साल से राज्य की मुख्यमंत्री के पद पर रहने के दौरान उन्होंने निर्धारित वेतन या अन्य भत्ता नहीं लिया। बांग्ला गानों के कैसेट्स, बांग्ला और अंग्रेजी में प्रकाशित उनकी पुस्तकों तथा कुछ क्रिएटिव गतिविधियों के एवज में मिलने वाली रॉयल्टी की रकम से वह अपना गुजर बसर कर लेती हैं।

Corona virus कोरोना वायरस
Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned