scriptजिला कलक्टर ने लगाया उलूबेडिय़ा में जनता दरबार | District Collector put up Janata Durbar in Ulubedia | Patrika News
कोलकाता

जिला कलक्टर ने लगाया उलूबेडिय़ा में जनता दरबार

जिला कलक्टर ने लगाया उलूबेडिय़ा में जनता दरबार

कोलकाताNov 22, 2019 / 10:29 pm

Nirmal Mishra

kolkata

जिला कलक्टर ने लगाया उलूबेडिय़ा में जनता दरबार,जिला कलक्टर ने लगाया उलूबेडिय़ा में जनता दरबार

जिला कलक्टर ने लगाया उलूबेडिय़ा में जनता दरबार

– ग्रामीणों ने कहा, सूअरों के उत्पात से बचाएं
– नौकरी, घर, सडक़ व पुल की मांग की

हावड़ा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के प्रमुखों को लेकर हावड़ा ग्रामीण में पहली बार जिला कलक्टर ने गांव में बैठक की और जनता की फरियाद सुनकर उसे पूरा करने का आश्वासन दिया। उलूबेडिय़ा एक नंबर ब्लॉक के तपना पंचायत काशमूल गांव में गुरुवार को हुई बैठक में जनता की बात सुनी गई।
जिला कलक्टर मुक्ता आर्य से स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि महोदया हमारे इलाके में सूअरों का उत्पात चल रहा है। उसे बंद कराएं। ***** उनके पान के खेत को नुकसान पहुंचा रहे हैं। वन विभाग के डीएफओ श्रीकांत घोष ने कहा कि सूअरों को हटाने का काम वन विभाग का नहीं है। इसे स्थानीय लोगों ने पाला है, ये वन्यजीव नहीं है। उलूबेडिय़ा दक्षिण के विधायक पूलक राय ने कहा कि सूअरों को श्यामपुर के गड़चुमुक स्थित मिनी चिडि़याघर में छोड़ दिया जाए। कुछ दिन बाद उनके रहने के लिए घर बना दिया जाएगा। जिला कलक्टर से गांव की रहने वाली एक महिला ने अनुरोध किया कि उसको आंगनबाड़ी में नौकरी दी जाए।
किसी ने मांगी नौकरी तो किसी ने घर

जिला कलक्टर मुक्ता आर्य ने कहा कि नौकरी ऐेसे नहीं मिलती है। आप आत्मनिर्भर रोजगार वाली योजना से जुडक़र खुद का व्यापार कर सकती हैं। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से प्रशिक्षण जरूर दे दी जाएगी। जिला कलक्टर से किसी ने बांग्ला आवास योजना के तहत घर की मांग की। शिक्षा में आने वाली समस्याओं को उठाया। जिला कलक्टर मुक्ता आर्य ने कहा कि मैं आपकी समस्याएं सुनने के लिए आई हूं। ग्रामीणों ने बांग्ला आवास योजना के तहत घर, सडक़ें, पक्का पुल और शौचालय संबंधित सुविधाओं को लेकर आ रही अड़चनों से अवगत कराया। जिला कलक्टर ने बीडीओ कार्तिक चंद्र राय को लोगों के नाम व उनकी समस्याएं को नोट कर उससे संबंधित विभाग को जानकारी देने का निर्देश दिया। ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें खुशी है कि पहली बार काशमूल गांव में जिला कलक्टर आई और उनके दर्द को सुना। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक सौम्य राय भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो