लालबाजार तलब किए गए मोहम्मद शमी

लालबाजार तलब किए गए मोहम्मद शमी

Prabhat Kumar Gupta | Publish: Apr, 17 2018 03:20:01 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

कोलकाता पुलिस ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पूछताछ के लिए पुलिस मुख्यालय लालबाजार तलब किया है।


- पत्नी हसीन जहां की शिकायत पर कोलकाता पुलिस की पहल
कोलकाता.

पत्नी हसीन जहां की शिकायतों के मद्देनजर कोलकाता पुलिस ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पूछताछ के लिए पुलिस मुख्यालय लालबाजार तलब किया है। पुलिस ने मंगलवार सुबह शमी के मैनेजर को नोटिस सौंपा। उल्लेखनीय है कि शमी ईडन में आईपीएल मैच खेलने के लिए गत रविवार से ही कोलकाता में ही हैं। कोलकाता पुलिस की टीम ने उन्हें नोटिस देकर बुधवार को दोपहर 2 बजे पूछताछ के लिए लालबाजार आने को कहा है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार को दोपहर 2 बजे शमी के अलावा उसके बड़े भाई मोहम्मद हसीम अहमद को भी लालबाजार में आने को कहा गया है। जिसके खिलाफ हसीनजहां ने भी आरोप लगाया था। शमी के बड़े भाई हसीम के नाम उत्तर प्रदेश के अमरोहा स्थित उनके आवास पर भेजे गए इस नोटिस में उन्हें पूछताछ के लिए 18 अप्रेल को लालबाजार बुलाया गया है।
अनेक महिलाओं के साथ सम्पर्क होने का आरोप-
आईपीएल शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी पत्नी हसीनजहां ने शमी का एक से अधिक महिलाओं के साथ सम्पर्क होने का सनसनीखेज आरोप लगाया था। हसीनजहां ने लालबाजार में भी शमी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि शमी ने सरेआम यह कहता रहा कि पत्नी हसीनजहां के साथ उसका कोई विवाद नहीं है। हसीनजहां ने प्रति महीने 10 लाख रुपए बतौर निर्वाह देने को लेकर अदालत में मुकदमा भी दायर की है।
वूमेन्स ग्रिवांस सेल में होगी पूछताछ-
हसीनजहां की शिकायतों के आधार पर लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस की वूमेन्स ग्रिवांस सेल की अधिकारी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से पूछताछ करेगी। इस बारे में पूछने पर मोहम्मद शमी ने कहा कि वे जांच में पूरा सहयोग करेंगे और लालबाजार पुलिस मुख्यालय में जांच टीम के समक्ष मौजूद होंगे। लालबाजार के सूत्रों ने बताया कि शमी के बड़े भाई अगर आते हैं तो पूछताछ कर उनका बयान रिकार्ड किया जाएगा। कथित दुष्कर्म व अन्य आरोपों की चल रही जांच के बीच शमी के बड़े भाई व शमी का बयान काफी अहम होगा। उल्लेखनीय है कि गत 17 मार्च को कोलकाता पुलिस की टीम अमरोहा स्थित शमी के गांव गई थी और एक सप्ताह वहां रहकर जांच-पड़ताल की थी। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान शमी व उनके बड़े भाई का बयान काफी अहम होगा और जांच करने गई पुलिस के पास मौजूद साक्ष्यों से इसे मिलाया जाएगा।
लालबाजार स्थित वूमेन्स ग्रिवांस सेल के सूत्रों ने बताया कि हसीनजहां ने शमी के अलावा उनके बड़े भाई मोहम्मद हशीम अहमद, उनकी पत्नी समां परवीन, बहन सबीना अंजुम और मां अंजुमन आरा बेगम के खिलाफ मानसिक व शारीरिक उत्पीडऩ का केस दर्ज कराया है। इन सब के खिलाफ भारतीय दण्ड विधि की धारा 498ए, 323,307,376, 506 और 328 के तहत प्राथमिकी दर्ज है।

Ad Block is Banned