scriptकांचरापाड़ा से नौ अफगानी नागरिक गिरफ्तार | Nine Afghan nationals arrested from West Bengal's Kanchrapara | Patrika News
कोलकाता

कांचरापाड़ा से नौ अफगानी नागरिक गिरफ्तार

– पुलिस ने लक्ष्मी सिनेमा के पास से दबोचा, पूछताछ शुरू

कोलकाताJul 04, 2018 / 10:47 pm

Ashutosh Kumar Singh

kolkata west bengal

कांचरापाड़ा से नौ अफगानी नागरिक गिरफ्तार

कोलकाता

उत्तर 24 परगना जिले के कांचारापाड़ा इलाके से पुलिस ने अफगान के नौ नागरिकों को गिरफ्तार किया है। विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर छापेमारी कर बीजपुर थाने की पुलिस ने बैरकपुर कमिश्ररेट की पुलिस के साथ अभियान चलाकर उक्त सभी को लक्ष्मी सिनेमा के नजदीक से गिरफ्तार किया। सभी से पूछताछ की जा रही है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि उक्त अफगानी पिछले लगभग छह महीने से कांचरापाड़ा इलाके में रह रहे थे। पुलिस इनके आतंककारी संगठनों से संबंध की संभावना से इनकार नहीं कर रही है। ये भारत में कब और कैसे आए? ये ब्याज का धंधा करते थे या कुछ और करते थे? किसी आतंकवादी संगठन से इनका संबंध है अथवा नहीं? इन तमाम बातों की जांच की जा रही है। इलाके में पहले से रहने वाले अफगानी नागरिकों से भी पुलिस पूछताछ कर उनके बारे में पता लागने का प्रयास कर रही है।
————————————–

महाराष्ट्र में मालदह के दो श्रमिकों की मौत

– ठेकेदार के अधीन मोबाइल टॉवर का करते थे काम
– बुधवार को शव पहुंचा मालदह, भडक़े लोगों ने ठेकेदार के घर में तोडफ़ोड़ की
कोलकाता

महाराष्ट्र में पश्चिम बंगाल के दो श्रमिकों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान एकरामुल हक (32) एवं मफीजुल शेख (22) के रूप में हुई है। दोनों ओल्ड मालदह के राजापुर ग्राम के निवासी थे। मार्च महीने में एक ठेकेदार उन्हें महाराष्ट्र ले गया था। दोनों मोबाइल फोन टावर लगाने का काम करते थे। बुधवार को ठेकेदार शव लेकर जब पहुंचा तो दोनों के परिजन और गांव के लोग भडक़ उठे। भडक़े लोगों ने इंग्लिश बाजार थाने क्षेत्र के सातघडिय़ा इलाका स्थित ठेकेदार के घर में तोडफ़ोड़ की। फिर रास्ता जाम किया। ठेकेदार का कहना है कि रविवार को को काम के लिए जाते समय सडक़ हादसे में दोनों की मौत हो गई थी, लेकिन उनके परिजन यह मानने को तैयार नहीं है। परिजनों का आरोप है कि ठेकेदार शवों के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं दिखा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
लोगों में रोष
घटना को लेकर इलाके में लोगों में भारी रोष है। पुलिस स्थिति पर नजर रख रही है। उल्लेखनीय है कि हाल के कुछ महीनों में राजस्थान, केरल, गुजरात आदि राज्यों में पश्चिम बंगाल के कई श्रमिकों की मौत हो चुकी है।

Hindi News/ Kolkata / कांचरापाड़ा से नौ अफगानी नागरिक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो