जल्द जारी हो सकती है शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना

जल्द जारी हो सकती है शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना

Renu Singh | Publish: May, 21 2019 08:07:05 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

- मेधासूची बनाने का काम हुआ पूरा

 

कोलकाता

स्कूल सर्विस कमीशन की ओर से जल्द ही राज्य के सेकेंडरी स्कूलों में शिक्षक नियुक्ति क ी अधिसूचना जारी की जा सकती है। एसएससी के सूत्रों ने बताया कि मेधासूची बनाने का काम पूरा हो चुका है, ऐसे में ज्यादा देर नहीं लगेगी। चुनाव के नतीजों के पहले भी सूचना जारी हो सकती है। राज्य सरकार के सेकेंडरी विद्यालयों में रिक्त शिक्षक पदों के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया को लेकर चल रहा काम अंतिम चरण में है। तृतीय चरण में अभ्यर्थियों के वेरीफिकेशन (सत्यापन) को लेकर सूचना जारी होगी। कुल दो चरणों में काउंसिलिंग की प्रक्रिया हो सकती है।

सेकेंडरी में रिक्त पदों की संख्या लगभग 14,000

स्कूल सर्विस कमीशन के सूत्रों ने बताया कि राज्य में सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त सेंकेंडरी स्कूलों की संख्या ४०,००० से अधिक है। स्कूल सर्विस कमीशन के अनुसार राज्य में सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में रिक्त पदों की संख्या लगभग 14,000 है। एसएससी की ओर से वर्ष 2016 में शिक्षक नियुक्ति की अधिसूचना जारी की गई। स्कूल सर्विस कमीशन के अनुसार शिक्षक नियुक्ति के लिए परीक्षा गत २०१७ के जून माह में आयोजित की गई थी। परीक्षा में पांच लाख से अधिक परीक्षार्थी बैठे। सूत्रों ने बताया कि शिक्षक नियुक्ति को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट में कई मामले चल रहे हैं। विचाराधीन मामलों के कारण शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया धीमी पड़ गई है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned