scriptजल्द जारी हो सकती है शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना | Notify notification of recruitment of teachers | Patrika News
कोलकाता

जल्द जारी हो सकती है शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना

– मेधासूची बनाने का काम हुआ पूरा

कोलकाताMay 21, 2019 / 08:07 pm

Renu Singh

kolkata west bengal

जल्द जारी हो सकती है शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना

कोलकाता

स्कूल सर्विस कमीशन की ओर से जल्द ही राज्य के सेकेंडरी स्कूलों में शिक्षक नियुक्ति क ी अधिसूचना जारी की जा सकती है। एसएससी के सूत्रों ने बताया कि मेधासूची बनाने का काम पूरा हो चुका है, ऐसे में ज्यादा देर नहीं लगेगी। चुनाव के नतीजों के पहले भी सूचना जारी हो सकती है। राज्य सरकार के सेकेंडरी विद्यालयों में रिक्त शिक्षक पदों के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया को लेकर चल रहा काम अंतिम चरण में है। तृतीय चरण में अभ्यर्थियों के वेरीफिकेशन (सत्यापन) को लेकर सूचना जारी होगी। कुल दो चरणों में काउंसिलिंग की प्रक्रिया हो सकती है।
सेकेंडरी में रिक्त पदों की संख्या लगभग 14,000

स्कूल सर्विस कमीशन के सूत्रों ने बताया कि राज्य में सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त सेंकेंडरी स्कूलों की संख्या ४०,००० से अधिक है। स्कूल सर्विस कमीशन के अनुसार राज्य में सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में रिक्त पदों की संख्या लगभग 14,000 है। एसएससी की ओर से वर्ष 2016 में शिक्षक नियुक्ति की अधिसूचना जारी की गई। स्कूल सर्विस कमीशन के अनुसार शिक्षक नियुक्ति के लिए परीक्षा गत २०१७ के जून माह में आयोजित की गई थी। परीक्षा में पांच लाख से अधिक परीक्षार्थी बैठे। सूत्रों ने बताया कि शिक्षक नियुक्ति को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट में कई मामले चल रहे हैं। विचाराधीन मामलों के कारण शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया धीमी पड़ गई है।

Home / Kolkata / जल्द जारी हो सकती है शिक्षकों की नियुक्ति की अधिसूचना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो