cut money in bengal - अब राज्य के मंत्री पर लगे कटमनी के आरोप

cut money in bengal - अब राज्य के मंत्री पर लगे कटमनी के आरोप

Renu Singh | Updated: 11 Jul 2019, 02:45:21 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

- उत्तर बंगाल कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति ने उठाई अंगुली

कूचबिहार

अब कटमनी (रिश्वत) लेने के आरोप उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवीन्द्रनाथ घोष पर लगे हैं। उत्तर बंगाल कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति देवाशीष मजूमदार ने आरोप लगाया कि मंत्री ने उत्तर बंगाल के लोगों को नौकरी नहीं देकर दक्षिण बंगाल के कई लोगों को बतौर कटमनी लेकर नियुक्त किया है। पूर्व कुलपति ने सोशल मीडिया पर इस सिलसिले में एक पोस्ट किया है।

पोस्ट में उन्होंने दावा किया कि विश्वविदयालय में जितने भी गैर-शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्ति हुई है वो सब कटमनी लेकर हुई है। यहां तक कि मुझे कोई अ'छा काम करने नहीं दिया। तत्कालीन परीक्षा नियामक ने भी कोई सहयोग नहीं किया। यदि किसी को विश्वविद्याालय में शोध करना है तो उसे सर कहकर कुछ लोगों के आगे पीछे घूमना होगा। वे नियुक्ति को लेकर किसी को अनुमति नहीं देते हैं क्योंकि शायद इससे कटमनी का खेल बंद हो जाएगा। देवाशीष मजूमदार ने कहा कि जिन लोगों ने उत्तर बंगाल कृषि विश्वविद्यालय के लिए जमीन दी थी, उन्हें कुछ नहीं मिला पर जिनका कोई योगदान नहीं है, उनके परिवार के परिजनों को नौकरी मिली है। इस तरह की कई बातें हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned