scriptपार्किंग विवाद : निगम के सुरक्षाकर्मी व वकील आपस में भिड़े, 11 घायल | Parking dispute: Security forces and lawyers interconnected, 11 wounde | Patrika News
कोलकाता

पार्किंग विवाद : निगम के सुरक्षाकर्मी व वकील आपस में भिड़े, 11 घायल

पार्किंग विवाद : निगम के सुरक्षाकर्मी व वकील आपस में भिड़े, 11 घायल

कोलकाताApr 24, 2019 / 11:13 pm

Nirmal Mishra

kolkata

पार्किंग विवाद : निगम के सुरक्षाकर्मी व वकील आपस में भिड़े, 11 घायल

पार्किंग विवाद : निगम के सुरक्षाकर्मी व वकील आपस में भिड़े, ११ घायल

-पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले और जमकर बरसाई लाठियां
-वकीलों ने किया निगम का घेराव

-दोनों पक्षों ने दर्ज कराई शिकायत
हावड़ा

हावड़ा नगर निगम परिसर में पार्किंग विवाद को लेकर बुधवार को निगम के सुरक्षाकर्मियों और वकीलों के बीच जमकर संघर्ष हुआ। जिससे कुल ११ जने घायल हो गए। इनमें से ज्यादातर को इलाज के लिए हावड़ा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थिति को काबू में करने के लिए रैफ को उतारा गया। वकीलों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए रैफ को लाठी चार्ज करते हुए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। काफी देर बाद स्थिति काबू हुई। वकीलों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
पुलिस का कहना है कि लाठी चार्ज उस वक्त की गई जब वकीलों ने पुलिस के कहने के बाद भी निगम के अंदर फंसे कर्मचारियों और आमलोगों को बाहर नहीं निकलने दिया। घटनास्थल पर राज्य के सहकारिता मंत्री अरूप राय व निगम के आयुक्त विजिन कृष्णा भी पहुंचे।
डीसी साउथ अन्नंत नाग ने बताया कि दो पक्षों की ओर से शिकायत की गई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

सुरक्षाकर्मियों ने किया कामकाज बंद
निगम के सुरक्षाकर्मियों ने अपने उपर हुए हमले के प्रतिवाद में कामकाज बंद कर दिया है। सरक्षाकर्मियों की मांग है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही वे काम पर लगेंगे। सुरक्षाकर्मियों का यह भी आरोप है कि वकीलों ने परिसर में जमकर तोडफ़ोड़ की है।
विकलांग साथी को सुरक्षाकर्मियों ने पीटा

वकीलों का आरोप है कि पार्किंग विवाद को लेकर उनके एक विकलांग साथी को निगम के सुरक्षाकर्मियों ने बुरी तरह से पीट दिया था। सूचना मिलने पर वे इस संबंध में वहां पूछताछ करने गए थे। तभी उनपर निगम परिसर से पथराव कर दिया गया। जिससे एक महिला वकील समेत पांच वकील घायल हो गए। घायलों में हावड़ा क्रिमिनल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष समीर बसु रायचौधरी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया इस हमले के विरोध में हावड़ा व उलूबेडिय़ा कोर्ट के वकीलों ने काम बंद कर दिया है। हाईकोर्ट से भी कई वकील उनके समर्थन में हावड़ा आए। उन्होंने भी इस घटना की कड़ी निंदा की है। वकील विजय सिंह समेत कई वकीलों ने आरोपी कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। वकील के. साहा ने बताया कि इस हमले में वकील हीरू नस्कर, सुजन भक्ता, सुरजीत खेत्तो, सुदेशना, शांपी चक्रवर्ती घायल हुए हैं। इसके अलावा कोर्ट में काम करने वाले पार्थ व सनातन भी घायल हुए हंै।
क्या कहना है निगम के सुरक्षा कर्मियों का

सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि निगम में एक टोटो को पार्किंग करने को लेकर एक वकील से सुरक्षाकर्मियों के साथ बुरा बर्ताव किया। जिसको लेकर विवाद हुआ था। उसके बाद कुछ वकीलों ने आकर सुरक्षाकर्मियों की जमकर पिटाई कर दी। इसमें निगम के चार जने घायल हुए हैं।
स्थिति नियंत्रण में करने को की गई कार्रवाई

हावड़ा थाना प्रभारी जयश्री मुखर्जी का कहना है कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया है। वकीलों ने हिंसक आंदोलन करना शुरू कर दिया था। महात्मा गांधी रोड वाले मुख्य गेट को वकील खोलने नहीं दे रहे थे। निगम के अन्य कर्मचारी व आमलोग अंदर फंसे थे। उन्हें बाहर निकालने के लिए गेट खोला गया तो वकीलों ने अंदर घुसने का प्रयास किया। इसको देखते हुए कार्रवाई की गई।
यातायात व्यवस्था ठप

वकीलों के इस हिंसक आंदोलन से इस इलाके की यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई। स्थिति को देखते हुए पुलिस ने उधर से जानेवाली गाडिय़ों को रोक दिया था। जिससे कोई गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ न कर सके। इससे छात्रों और आमलोगों को काफी परेशानी हुई। इस दौरान
निगम के एक कर्मचारी को अस्पताल ले जाने पर वकीलों ने एम्बुलेंस को रोक दिया और उसमें तोडफ़ोड़ करने का प्रयास किया। एम्बुलेंस के आगे सोकर वकीलों ने यह बताने का प्रयास किया कि पुलिस आरोपियों को बचाकर निकालने का प्रयास कर रही है। वकीलों का आरोप है कि निगम के घेराव के दौरान निगम के अंदर से ईंट-पत्थर फेंगे जा रहे थे, लेकिन पुलिस मूक दर्शक बनी रही।

Home / Kolkata / पार्किंग विवाद : निगम के सुरक्षाकर्मी व वकील आपस में भिड़े, 11 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो