scriptछिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण मतदान | Peaceful polling amid sporadic incidents | Patrika News
कोलकाता

छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण मतदान

छिटपुट घटनाओं के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा की चार सीटों के उपचुनाव शनिवार को शांतिपूर्ण रहे। दिनहाटा, शांतिपुर, खड़दह और गोसाबा विधानसभा सीटों पर सुबह छह बजे से मतदाताओं ने कतार लगाकर कोविड प्रोटोकाल मानतेे हुए मताधिकार का इस्तेमाल किया।

कोलकाताOct 31, 2021 / 12:33 am

Rabindra Rai

छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण मतदान

छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण मतदान

चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव सम्पन्न
दो नवम्बर को मतगणना
कोलकाता. छिटपुट घटनाओं के बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा की चार सीटों के उपचुनाव शनिवार को शांतिपूर्ण रहे। दिनहाटा, शांतिपुर, खड़दह और गोसाबा विधानसभा सीटों पर सुबह छह बजे से मतदाताओं ने कतार लगाकर कोविड प्रोटोकाल मानतेे हुए मताधिकार का इस्तेमाल किया। शाम 6.30 बजे तक कई जगहों पर मतदाता कतार में दिखे। सुरक्षा के कड़े इंतजामों के कारण कहीं कोई बड़ी घटना नहीं घटी। इसके साथ ही उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हो गया। मतगणना दो नवम्बर को होगी।
——
खड़दह में छिटपुट वारदातें
खड़दह में भाजपा उम्मीदवार जय साहा के खिलाफ गो बैक के नारे लगे । तृणमूल प्रत्याशी शोभनदेव चट्टोपाध्याय की केंद्रीय बल के जवानों से बहस हुई। चट्टोपाध्याय ने आरोप लगाया कि जवान कोरोना वैक्सीन की डबल डोज नहीं लेने वाले मतदाताओं को मतदान केन्द्रों में प्रवेश करने से रोक रहे थे। खड़दह में ही माकपा के पूर्व विधायक तन्मय भट्टाचार्य पर पथराव किया गया। भाजपा उम्मीदवार साहा ने फर्जी मतदाता को चुनौती दी। जिसके बाद तनाव बढ़ गया। तृणमूल समर्थक एक जने को चोट लगी।
—-
दिनहाटा में पसरा रहा तनाव
दिनहाटा विधानसभा के भाजपा उम्मीदवार अशोक मंडल ने तृणमूल पर हिंसा का आरोप लगाया। उन्होंने मतदान केंद्र पर लाइट बुझाकर रखने की शिकायत की। वहीं दिनहाटा में ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और कूचबिहार के सांसद निशिथ प्रमाणिक पर एक मतदान केंद्र पर हथियारबंद सुरक्षा गार्डों के साथ प्रवेश करने का आरोप लगा। तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा के सांसद डेरेके ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग से मामले की शिकायत की। दिनहाटा में ही तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार उदयन गुहा पर नाती के साथ मतदान केन्द्र में प्रवेश करने को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए भाजपा ने उनकी उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की।

शांतिपुर और गोसाबा में भी शिकायत
शांतिपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा एजेंट को जान से मारने की धमकी दी गई। गोसाबा में कई जगहों पर हंगामा हुआ। केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तत्परता से हालत पर नियंत्रण किया गया।
——–
हां कितना मतदान
दिनहाटा- 69.97
शांतिपुर- 76.14
खड़दह-63.90
गोसाबा- 75.91
(शाम पांच बजे तक के मतदान के आंकड़े)

Home / Kolkata / छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो