scriptRahul's car window glass broken during Nyay Yatra | न्याय यात्रा के दौरान राहुल की कार की खिडक़ी का शीशा टूटा | Patrika News

न्याय यात्रा के दौरान राहुल की कार की खिडक़ी का शीशा टूटा

locationकोलकाताPublished: Jan 31, 2024 06:04:46 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

पश्चिम बंगाल के मालदह जिले में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पार्टी नेता राहुल गांधी की कार की खिडक़ी का शीशा बुधवार को टूटा गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि अज्ञात लोगों ने पत्थर फेंका। घटना में वाहन की पिछली खिडक़ी का शीशा टूट गया। राहुल गांधी सुरक्षित हैं, उन्हें कोई चोट नहीं आई है।

न्याय यात्रा के दौरान राहुल की कार की खिडक़ी का शीशा टूटा
न्याय यात्रा के दौरान राहुल की कार की खिडक़ी का शीशा टूटा
अधीर चौधरी का दावा, कार पर किसी ने फेंका पत्थर
हमला बंगाल में नहीं, बल्कि बिहार के कटिहार में: ममता
कोलकाता/मालदह. पश्चिम बंगाल के मालदह जिले में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पार्टी नेता राहुल गांधी की कार की खिडक़ी का शीशा बुधवार को टूटा गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने दावा
किया कि अज्ञात लोगों ने पत्थर फेंका। घटना में वाहन की पिछली खिडक़ी का शीशा टूट गया। राहुल गांधी सुरक्षित हैं, उन्हें कोई चोट नहीं आई है। वायरल वीडियो में दिखाए गए दृश्यों में राहुल गांधी निर्धारित पड़ाव पर पहुंचने के बाद वाहन से उतरकर क्षतिग्रस्त खिडक़ी के शीशे का निरीक्षण करते दिखे। यह मामला मालदह के हरिश्चंद्रपुर इलाके का बताया जा रहा है जब यात्रा ने बिहार से पश्चिम बंगाल में दोबारा प्रवेश किया। दूसरी तरफ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की गाड़ी पर उनके राज्य में नहीं, बल्कि बिहार में हमला किया गया। ममता ने इस घटना की निंदा की और कहा कि जब इस गाड़ी ने राज्य (बंगाल) में प्रवेश किया तब उसका पिछला शीशा पहले से टूटा हुआ था।
--
पहले भी अप्रिय घटनाओं का आरोप
पत्रकारों से बात करते हुए अधीर ने कहा कि हो सकता है कि पीछे से भीड़ में से किसी ने राहुल की गाड़ी पर पत्थर फेंक दिया हो। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अनदेखी के कारण बहुत कुछ हो सकता है। यह छोटी घटना लेकिन कोई घायल हो सकता था। अधीर ने कहा कि इस तरह के कृत्य अस्वीकार्य हैं। यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने बंगाल में यात्रा के दौरान अप्रिय घटनाओं का आरोप लगाया है। पिछले हफ्ते कांग्रेस नेता ने कहा था कि यात्रा को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, चाहे वो भाजपा शासित राज्यों में हो या ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले बंगाल में।
--
यह कुछ नहीं बल्कि ड्रामा: तृणमूल प्रमुख
तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे संदेश मिला कि राहुल गांधी की कार पर पथराव किया गया। मैंने पता किया कि दरअसल क्या हुआ , तब मैंने पाया कि यह घटना बंगाल में नहीं बल्कि कटिहार में हुई। जब यह कार बंगाल आई तब उसका शीशा पहले से टूटा हुआ था। मैं इस घटना की निंदा करती हूं। यह कुछ नहीं बल्कि ड्रामा है। ममता ने संदेह जताया कि यह घटना बिहार में लोगों के गुस्से की अभिव्यक्ति भी हो सकती है जहां नीतीश कुमार का जनता दल यूनाइटेड विपक्षी इंडिया गठबंधन से नाता तोडक़र भाजपा नीत राजग में लौट गया। शायद नीतीश के मन में कुछ गुस्सा रहा हो।
--
कांग्रेस ने घटना को लेकर दिया स्पष्टीकरण
इस बीच कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि गलत खबर को लेकर स्पष्टीकरण। पश्चिम बंगाल के मालदह में राहुल गांधी से मिलने अपार जनसमूह आया, इस भीड़ में एक महिला राहुल से मिलने अचानक उनकी कार के आगे आ गई, इस वजह से अचानक ब्रेक लगाई गई तभी सुरक्षा घेरे में इस्तेमाल किए जाने वाले रस्से से कार का शीशा टूट गया। राहुल गांधी जनता पर हो रहे अन्याय के खिलाफ न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं, जनता उनके साथ है, जनता उनको सुरक्षित रखे है।

ट्रेंडिंग वीडियो