scriptक्यों छिपकर रह रहे इस सीएम के भ्रष्ट भाई | The corrupt brother of CM living in secret | Patrika News
कोलकाता

क्यों छिपकर रह रहे इस सीएम के भ्रष्ट भाई

इस दिग्गज नेता ने लगाया बड़ा आरोप

कोलकाताMay 29, 2019 / 10:42 pm

Rabindra Rai

kolkata

क्यों छिपकर रह रहे इस सीएम के भ्रष्ट भाई

कोलकाता. पुरानी कहावत है कि पाप अपने बाप को भी नहीं छोड़ता। सारधा चिटफंड घोटाले की जांच के घेरे में आए आईपीएस राजीव कुमार को देखकर यह कहावत सच साबित हो रही है। यह कोई और नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल के बहरमपुर से कांग्रेस सांसद और ममता बनर्जी के राजनीतिक विरोधी माने जाने वाले अधीर रंजन चौधरी कह रहे हैं। चौधरी ने इस मामले से अन्य आईपीएस को सीख लेने तक की नसीहत दे डाली है। उन्होंने इस मामले को लेकर ममता और राजीव दोनों को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि ममता के भ्रष्ट भाई की ऐसी बदहाली हुई है कि उन्हें छिपकर रहना पड़ रहा है।
चौधरी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि ममता के खास रहे राजीव कुमार मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार के साथी रहे हैं। आज उन्हें छिपकर रहना पड़ रहा है। लोगों को भरोसा नहीं हो रहा कि एक आईपीएस अधिकारी जो राज्य के शीर्ष पद पर रहे हैं, उनकी यह दशा हुई है। जो ममता अपने भ्रष्टाचार के साथी राजीव कुमार के लिए रातभर जगकर धरना पर बैठी रहीं, वह अब मुंह से एक शब्द नहीं निकाल रही हैं।
उन्होंने राज्य प्रशासन के अधिकारियों को सचेत रहने की चेतावनी देते हुए कहा कि राजीव कुमार की बदहाली देखकर उन सभी अधिकारियों को संभल जाना चाहिए जो ममता की पार्टी के सेवक के तौर पर काम कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट से राजीव की जमानत पर लगी रोक हटाए जाने के बाद कुमार एक तरह से फरार हैं। हालांकि सीआईडी ने दावा किया है कि राजीव वाराणसी में छुट्टी बिता रहे हैं, लेकिन वह ना तो मीडिया के सामने आ रहे हैं और ना ही उनका कोई सार्वजनिक पता सामने आया है। उत्तर प्रदेश के सम्भल स्थित अपने पैतृक आवास पर भी वह नहीं गए हैं और कोलकाता में राज्य सीआईडी के एडीजी के पद पर रविवार को उनकी बहाली हो जाने के बावजूद उन्होंने अभी तक अपना पदभार ग्रहण नहीं किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो