scriptऋषिकेश में बड़ी संख्या में जुटेंगे विप्रवर | Vipravar will gather in large number in Rishikesh | Patrika News
कोलकाता

ऋषिकेश में बड़ी संख्या में जुटेंगे विप्रवर

विप्र फाउंडेशन का राष्ट्रीय अधिवेशन 21 व 22 मार्च को
देश-विदेश के 300 से अधिक प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा
समाजोत्थान व सर्वजन हिताय में लिए जाएंगे कई महत्वपूर्ण निर्णय
500 विप्र शाखाओं के माध्यम से दस हजार कार्यकर्ताओं की टीम पर फोकस
विप्र सेना के गठन का होगा ऐलान
सभी सांगठनिक इकाईयों का होगा पुनर्गठन

कोलकाताMar 12, 2020 / 08:41 pm

Rajendra Vyas

ऋषिकेश में बड़ी संख्या में जुटेंगे विप्रवर

ऋषिकेश में बड़ी संख्या में जुटेंगे विप्रवर

कोलकाता. विप्र फाउंडेशन का दो दिवसीय 11 वां राष्ट्रीय अधिवेशन 21 और 22 मार्च को देव तपोभूमि ऋषिकेश उत्तराखंड स्थित स्वर्गाश्रम-वानप्रस्थ आश्रम में होगा। इसमें राष्ट्रीय स्तर से लेकर जिला एवं तहसील स्तर के पदाधिकारियों के साथ ही देशभर से राजनीतिक, औद्योगिक, प्रशासनिक, सामाजिक क्षेत्र से 300 से अधिक अति विशिष्ट विप्रवर शामिल होंगे।
अधिवेशन में भाग लेने विदेशों से भी समाज के प्रतिनिधि पहुंचेंगे। अधिवेशन में कई केन्द्रीय मंत्री, देश के प्रमुख राजनेता, सांसद, विधायक और प्रादेशिक सरकारों के मंत्री भी हिस्सा लेंगे।
विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा ने बताया कि अधिवेशन में विप्र समाज के उत्थान सहित सर्वजन हिताय कई अहम निर्णय किए जाएंगे। 500 विप्र शाखाओं के माध्यम से दस हजार कार्यकर्ताओं की टीम तैयार करने की रणनीति पर फोकस रहेगा। न्याय प्रतिबद्धता व स्वाभिमान रक्षा के लिए विप्र सेना के गठन की भी घोषणा होगी।
फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव पवन पारीक एवं सीए डॉ. सुनील शर्मा (मुम्बई) ने बताया कि संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महावीर प्रसाद शर्मा की अध्यक्षता में होने वाले अधिवेशन में राष्ट्रीय एवं प्रांतीय सहित सभी सांगठनिक इकाईयों का पुनर्गठन होगा। सोशल मीडिया पर वर्तमान में 20 लाख की पहुंच को बढ़ाकर 50 लाख के लक्ष्य तक पहुंचने की कार्ययोजना पर भी मंथन होगा।
अधिवेशन की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए उत्तराखण्ड टीम जुटी हुई है। फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी विमलेश शर्मा, विफा जोन 1 (बी) के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंद गौड़, जोन 1 (बी) के ही प्रदेश युवा अध्यक्ष मुकेश रामपुरा ने ऋषिकेश, हरिद्वार और मुजफ्फरनगर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और समाजबंधुओं से चर्चा की।
इस अवसर पर संत घनश्यामदास, अधिवेशन के स्वागताध्यक्ष आशीष शर्मा, कमल शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, निर्मल सांखी, मुरलीधर शर्मा, मनोज शर्मा, नरेश व यश शर्मा आदि मौजूद थे।
ऋषिकेश में बड़ी संख्या में जुटेंगे विप्रवर
पश्चिम के विवेक शून्य अनुकरण से व्यक्ति, परिवार में टूटन: निशंक
विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, सांसद रामचरण बोहरा और सीपी जोशी से मुलाकात कर अधिवेशन में आमंत्रण को लेकर मिले। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पाण्डे सहित कई पार्टी नेताओं से भी सम्पर्क किया। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि पश्चिम की चकाचौंध ने हमें अधा कर दिया है। पश्चिम के विवेक शून्य अनुकरण से व्यक्ति, परिवार टूट रहे हैं। भारतीय संस्कृति पुकार-पुकार कर कहती है- हम सबको साथ लेकर चलें, सबको साथ मिलाकर सोचें, सबके लिए जिए। उन्होंने विप्र फाउंडेशन के उत्तराखंड में विस्तार की पहल का स्वागत किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो