जब अमित शाह के साथ भोज में शामिल हुईं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (ईजेडसी) की भुवनेश्वर में हुई बैठक के उपरांत शुक्रवार दोपहर ओडिसा के सीएम नवीन पटनायक ने अपने सरकारी आवास पर लंच का आयोजन किया था।

By: Prabhat Kumar Gupta

Published: 28 Feb 2020, 08:33 PM IST

भुवनेश्वर.
पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (ईजेडसी) की भुवनेश्वर में हुई बैठक के उपरांत शुक्रवार दोपहर ओडिसा के सीएम नवीन पटनायक ने अपने सरकारी आवास पर लंच का आयोजन किया था। जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान विशेष रूप से उपस्थित हुए।

राजनीतिक मैदान में एक दूसरे के खिलाफ आग उगलने वाले नेता इस दिन लंच टेबल पर एक साथ नजर आए। एक-दूसरे के कटु आलोचक अमित शाह और ममता बनर्जी खाने की टेबल पर आमने-सामने बैठे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके साथ थे।

सूत्रों ने बताया कि पटनायक ने केंद्रीय गृह मंत्री एवं दो मुख्यमंत्रियों के सम्मान में यह भोज दिया था। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर से स्पष्ट हो रहा है कि ममता ने भोजन की थाली में हाथ तक नहीं लगाया। वह केवल खट्टा दही से बना रायता ही चखा। उल्लेखनीय है कि ममता हमेशा डायट कंट्रोल में रहती हैं।

पटनायक के आवास पर लंच करने के पश्चात् ममता ने कहा कि ‘मैं सम्मानित गृहमंत्री, माननीय नवीनजी और माननीय नीतीशजी के साथ भोज में शामिल हुई।’ भोज में पारम्परिक ओडिया व्यंजन परोसे गए। भोज के दौरान इन नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई? इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया, लेकिन शाह और ममता के एकसाथ लंच टेबल पर खाना खाने की तस्वीर सामने आते ही राजनीतिक गलियारे में दोनों के एक-दूसरे पर प्रहारों में नरमी आने की चर्चाएं तुल पकड़ ली है।

लंच के बाद ओडिसा के मुख्यमंत्री पटनायक ने सोशल नेटवर्क ट्वीटर पर लिखा कि ‘नवीन निवास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी, मेरे सहयोगी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, ममता जी, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का सान्निध्य पाकर बड़ी खुशी हुई। घर में बने कुछ ओडिया व्यंजनों के साथ और आपस में अच्छी परिचर्चा हुई।’

Amit Shah bjp leader
Show More
Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned