scriptWEST BENGAL–साउथ-ईस्टर्न रेलवे ने महिला यात्रियों की सुरक्षा पर शुरू किया माई सहेली | WEST BENGAL CORONA NEWS | Patrika News
कोलकाता

WEST BENGAL–साउथ-ईस्टर्न रेलवे ने महिला यात्रियों की सुरक्षा पर शुरू किया माई सहेली

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेेंंस, साउथ-ईस्टर्न रेलवे ने महिला यात्रियों की सुरक्षा को लेकर माई सहेली शुरू किया

कोलकाताSep 28, 2020 / 06:20 pm

Shishir Sharan Rahi

WEST BENGAL--साउथ-ईस्टर्न रेलवे ने महिला यात्रियों की सुरक्षा पर शुरू किया माई सहेली

WEST BENGAL–साउथ-ईस्टर्न रेलवे ने महिला यात्रियों की सुरक्षा पर शुरू किया माई सहेली

WEST BENGAL NEWS-कोलकाता। साउथ-ईस्टर्न रेलवे ने महिला यात्रियों की सुरक्षा को लेकर माई सहेली शुरू किया है। साउथ-ईस्टर्न रेलवे के आईजी-कम-प्रिंसिपल चीफ सिक्योरिटी कमिश्नर डीबी कासर, ने मुख्यालय गार्डन रीच में 28 सितंबर को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेेंंस आयोजित कर इसकी जानकारी दी। कासर ने ऑपरेशन माई सहेली के बारे में कहा कि स्टेशन से गंतव्य स्टेशन तक अपनी पूरी यात्रा के लिए ट्रेन से यात्रा करने वाली महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए पहल की गई है। कहा कि इसका उद्देश्य महिला सुरक्षा के मुद्दे पर जन जागरूकता जगाना है। और महिला यात्रियों को शामिल करने के लिए हमारे प्रयासों में उन्हें एक ऐसा वातावरण प्रदान करना है जिसमें महिलाएं सुरक्षित महसूस कर आरामदायक यात्रा कर सके। इसे पायलट प्रोजेक्ट के रूप में पेश किया गया है। शुरुआत में हावड़ा से शुरू होने वाली 03 ट्रेनों को इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत लिया गया है। हावड़ा-यशवंतपुर दुरंतो स्पेशल ट्रेन को 18सितंबर से पहली पायलट ट्रेन के रूप में लिया गया। इसके बाद हावड़ा-अहमदाबाद स्पेशल और हावड़ा-मुंबई स्पेशल को शामिल किया गया है। उन्होंने युवा महिला सब इंस्पेक्टर टीमों को इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी। वे सभी सावधानियों के बारे में ब्रीफिंग स्टेशन पर ट्रेन में महिला यात्रियों के साथ बातचीत करते हैं।
उन्हें कहा जाता है कि वे 182 या जोनल सिक्योरिटी कंट्रोल के मोबाइल नंबर या ऑपरेशन माई सहेली के मोबाइल नंबर पर डायल करें अगर उन्हें किसी समस्या का सामना करना पड़ता है या उनके कोच में कोई समस्या होती है। किसी भी घटना जैसे डकैती, दुर्घटना, आंदोलन आदि मामले में इन यात्रियों से जल्दी संपर्क किया जा सकता है और राहत के लिए सभी यात्रियों की तुरंत मदद कर सकते हैं।

Home / Kolkata / WEST BENGAL–साउथ-ईस्टर्न रेलवे ने महिला यात्रियों की सुरक्षा पर शुरू किया माई सहेली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो