scriptईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग करने वाली कोलकाता की किस कंपनी की संपत्ति कुर्क की | West Bengal: ED attached property, Money laundering SPS steel company | Patrika News
कोलकाता

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग करने वाली कोलकाता की किस कंपनी की संपत्ति कुर्क की

West Bengal: ED ED attached property, Money laundering Steel Company SPS steel company of Kolkata

कोलकाताSep 10, 2019 / 06:31 pm

Manoj Singh

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग करने वाली कोलकाता की किस कंपनी की संपत्ति कुर्क की

एसपीएस स्टील रोलिंग मिल्स लिमिटेड के मालिक बिपिन कुमार वोहरा

‘एलेगैंट स्टील’ ब्रांड नाम से इस्पात का उत्पादन करने वाली कंपनी पर बैंक घोटाले का भी मामला

550 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में कंपनी, कंपनी मालिक बिपिन कुमार वोहरा और इलाहाबाद बैंक के नेतृत्व वाले आठ बैंकों के समूह लिप्त
कोलकाता
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित बैंक धोखाधड़ी के एक मामले में कोलकाता की एक कंपनी की 92 करोड़ रुपये की परिसंपत्ति कुर्क की है। प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को बताया कि उसके पास ‘एलेगैंट स्टील’ ब्रांड नाम से इस्पात का उत्पादन करने वाली कोलकाता की एसपीएस स्टील रोलिंग मिल्स लिमिटेड की परिसंपत्तियां जब्त करने का अस्थायी आदेश है। कंपनी पर मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत उसके कथित तौर पर बैंक धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग में लिप्त होने के कारण कार्रवाई की गई है।
ईडी की ओर से इस दिन प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा गया है कि कुछ साल पहले कथित बैंक धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आने के बाद कोलकाता की ही एक अन्य कंपनी ने एसपीएस स्टील रोलिंग मिल्स लिमिटेड पर अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया था। ईडी की ओर से कुर्क की गयी संपत्तियों में तीन लक्जरी अपार्टमेंट, कंपनी का कार्यालय, एक पांच सितारा होटल पर मालिकाना हक रखने वाली शेयर और 0.33 एकड़ भूखंड शामिल है।

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग करने वाली कोलकाता की किस कंपनी की संपत्ति कुर्क की
लगभग 550 करोड़ रुपये के इस कथित बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने एक आपराधिक मामला दर्ज किया है। यह मामला कंपनी, उसके मालिक बिपिन कुमार वोहरा और इलाहाबाद बैंक के नेतृत्व वाले आठ बैंकों के समूह पर धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है।

Home / Kolkata / ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग करने वाली कोलकाता की किस कंपनी की संपत्ति कुर्क की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो