scriptWEST BENGAL-WEATHER UPDATE 2021-कोलकाता में एक दिन में 142 मिमी बरसात | WEST BENGAL WEATHER NEWS | Patrika News
कोलकाता

WEST BENGAL-WEATHER UPDATE 2021-कोलकाता में एक दिन में 142 मिमी बरसात

बारिश ने 13 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया, महानगर में लगातार बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, इससे पहले सितंबर 2008 में एक दिन में 140 मिमी बारिश दर्ज हुई थी
 

कोलकाताSep 20, 2021 / 11:46 pm

Shishir Sharan Rahi

WEST BENGAL-WEATHER UPDATE 2021-कोलकाता में एक दिन में 142 मिमी बरसात

WEST BENGAL-WEATHER UPDATE 2021-कोलकाता में एक दिन में 142 मिमी बरसात

BENGAL WEATHER UPDATE2021-कोलकाता। महानगर में बारिश ने 13 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया जबकि महज एक दिन में 142 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। इससे पहले सितंबर 2008 में एक दिन में 140 मिमी बारिश दर्ज हुई थी।कोविड काल में महानगर में रविवार रात से सोमवार तक जारी लगातार बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। उत्तर-दक्षिण कोलकाता के लगभग सभी इलाके जलमग्न हुए जबकि ट्रेन-विमान सेवा बाधित हुई। सोमवार सुबह 8.30 बजे तक कोलकाता में 142 मिमी बारिश दर्ज की गई। लगातार बरसात से महानगर की सडक़ों पर गंगासागर सा नजारा उत्पन्न हो गया।सप्ताह के पहले कार्यदिवस पर सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कई घरों-दुकानों में जमा बरसाती पानी से लोग परेशान रहे। न केवल महानगर बल्कि कई जिलों के इलाके भी पानी-पानी हो गए। जनजीवन पर भारी असर पड़ा है। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर व दक्षिण 24 परगना जिलों में सबसे ज्यादा बारिश हुई। महानगर के उल्टाडांगा, धापा, सियालदह, बॉलीगंज, मोमिनपुर, कालीघाट, तपसिया में रविवार रात एक बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज हुई। भारी बारिश के कारण कोलकाता में हुगली नदी पर पानी का दबाव बढऩे से लॉकगेट खोलना पडा़। बेहाला, अलीपुर, सेंट्रल एवेन्यू, जादवपुर, कसबा समेत कई इलाके पानी में डूब गए। अनेक स्थानों पर घुटने से भी ऊपर तक पानी जमा है। भारी बारिश से सबसे ज्यादा परेशानी आफिस जाने वालों को हुई। मौसम विभाग ने मंगलवार से बारिश कम होने का पूर्वानुमान जताया है।………….
——————-
रेलवे ट्रैक-फ्लाइट पर असर एयरपोर्ट के रनवे पर पानी, स्पेेशल ट्रेनें रद्द
उधर भारी बारिश से रेलवे ट्रैक के साथ-साथ एयरपोर्ट के रनवे पर भी पानी जमा हो गया जिससे फ्लाइट और ट्रेन सेवाओं पर असर पड़ा। नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा जलमग्न हो गया। भारी बारिश के मद्देनजर इंडिगो ने एडवाइजरी जारी कर कहा कि जिन्हें हवाई सफर करना है वे एयरपोर्ट के लिए पर्याप्त समय से निकलें। वहीं विस्तारा ने ट्वीट कर कहा कि कोलकाता में भारी बारिश के चलते जलजमाव से ट्रैफिक बाधित कीआशंका हैलिहाजा एयरपोर्ट पहुंचने के लिए समय से पहले निकलें। उधर स्पाइसजेट ने ट्वीट कर कहाकि खराब मौसम के चलते फ्लाइट्स के आवागमन पर असर पड़ सकता है। यात्रियों से अपील की है कि अपनी फ्लाइट का स्टेटस चेक कर लें।……….
—–ये स्पेेशल ट्रेनें हुई रद्द
कोलकाता स्टेशन पर लगातार बारिश और उसके बाद जलजमाव के कारण
05233 कोलकाता-दरभंगा स्पेशल,
03137 कोलकाता-आजमगढ़ स्पेशल,
03145 कोलकाता-राधिकापुर स्पेशल को 20 सितंबर को रद्द किया गया। जबकि 03113 कोलकाता-लालगोला स्पेशल, 03114 लालगोला-कोलकाता स्पेशल को 21 सितंबर को रद्द करने की घोषणा पूर्व रेलवे ने की। इसके अलावा 03159 कोलकाता-जोगबनी स्पेशल कोलकाता की जगह सियालदह से ०८.55 बजे रवाना होगी।….
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो